logo-image

IND vs WI: तीसरे टी20 में ऐसी हो सकती है भारत और वेस्टइंडीज की प्लेइंग 11, जानें पिच रिपोर्ट और हेड टू हेड

IND vs WI 3rd T20: भारत और वेस्टइंडीज के बीच आज तीसरा टी20 मैच खेला जाएगा. आज टीम इंडिया अपने प्लेइंग 11 में बदलाव कर सकती है.

Updated on: 08 Aug 2023, 12:45 PM

नई दिल्ली:

IND vs WI 3rd T20 Playing 11 : भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेली जा रही 5 मैचों की टी20 सीरीज का तीसरा मैच आज (8 अगस्त) गुयाना के प्रोविडेंस स्टेडियम में खेला जाएगा. शुरुआती दो मैच में वेस्टइंडीज ने भारत को हराकर सीरीज में 2-0 की बढ़त ले ली है. अब इस मैच को जीतकर वेस्टइंडीज की टीम 7 साल बाद भारत के खिलाफ सीरीज पर कब्जा जमाना चाहेगी. वहीं हार्दिक पांड्या की अगुवाई वाली टीम इंडिया इस मैच को जीतकर सीरीज में वापसी करना चाहेगी. ऐसे में भारत के लिए यह मैच करो या मरो से कम नहीं है. 

2016 के बाद से भारत से टी20 सीरीज नहीं जीती है वेस्टइंडीज

दूसरे टी20 में जीत के बाद वेस्टइंडीज के कप्तान रोवमैन पॉवेल ने कहा था कि वो 2016 के बाद से भारत के खिलाफ टी20 सीरीज नहीं जीते हैं. बता दें कि पहली बार किसी द्विपक्षीय सीरीज में वेस्टइंडीज ने भारत को लगातार दो टी20 मैच में हराया है.

यह भी पढ़ें: PAK का कौन है सबसे हार्ड बॉलर? रोहित शर्मा का जवाब सुन नहीं रोक पाएंगे अपनी हंसी

भारत और वेस्टइंडीज टी20 हेड टू हेड आंकड़े

भारत और वेस्टइंडीज की हेड टू हेड टी20 आंकडे की बात करें तो दोनों टीमें के बीच अब तक 27 मुकाबले खेली जा चुकी हैं. जिसमें से भारत ने 17 मैचों में जीत हासिल की. जबकि वेस्टइंडीज को 9 मैचों में जीत मिली है. वहीं एक मैच का रिजल्ट नहीं निकला था. 

प्रोविडेंस स्टेडियम की पिच रिपोर्ट

गुयाना के प्रोविडेंस स्टेडियम की पिच की बात करें तो यहां बल्लेबाजों के लिए रन बनाने आसान नहीं होने वाला है. पिछले टी20 मुकाबला यहां खेला गया था. भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 152 रन बनाया था. वहीं 6 बार यहां लक्ष्य का पीछा करने वाली टीम ने जीत हासिल की है, जबकि सिर्फ 3 बार पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम को जीत मिली है. इसे देखते हुए टॉस जीतने वाली टीम पहले गेंदबाजी का फैसला कर सकती है. 

तीसरे टी20 में भारत और वेस्टइंडीज की संभावित प्लेइंग : 

भारत संभावित प्लेइंग इलेवन - ईशान किशन (विकेटकीपर), यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, हार्दिक पांड्या, संजू सैमसन/अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, आवेश खान, अर्शदीप सिंह और युजवेंद्र चहल. 

वेस्टइंडीज की संभावित प्लेइंग इलेवन - ब्रेंडन किंग, काइल मेयर्स, जॉनसन चार्ल्स, निकोलस पूरन, शिमरन हेटमायर, रोवमैन पॉवेल (कप्तान), जेसन होल्डर, रोमारियो शेफर्ड, अकील हुसैन, अल्जारी जोसेफ और ओबेड मैक्कॉय.