logo-image

IND vs WI : तो इस वजह से सूर्यकुमार यादव का टेस्ट से कटा पत्ता, BCCI ने बताई वजह

India vs West Indies 2023 : वेस्टइंडीज दौरे पर टेस्ट सीरीज के लिए सूर्यकुमार यादव को टीम इंडिया में जगह नहीं मिली है. हालांकि उन्हें वनडे टीम में शामिल किया गया है.

Updated on: 26 Jun 2023, 10:22 AM

नई दिल्ली:

India vs West Indies 2023, Suryakumar Yadav: टीम इंडिया अगले महीने यानी जुलाई में वेस्टइंडीज दौरे पर जाएगी. वेस्टइंडीज दौरे पर टीम इंडिया 2 टेस्ट, 3 वनडे 5 मैचों की टी20 सीरीज खेलेगी. इस दौरे पर टीम में कई बदलाव देखने को मिले हैं. वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) फाइनल में करारी हार के बाद कुछ सीनियर खिलाड़ियों की टीम से विदाई तय मानी जा रही थी, लेकिन सेलेक्टर्स ने सूर्यकुमार यादव को टेस्ट टीम से बाहर कर सबको चौंका दिया है. हालांकि अब BCCI ने सूर्या को टेस्ट सीरीज से बाहर करने का कारण बताया है. 

सूर्यकुमार यादव ने इस साल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट में अपना डेब्यू किया था. इस दौरान उन्होंने सिर्फ एक पारी खेली थी. वहीं WTC के फाइनल में सूर्या को रिजर्व खिलाड़ियों की लिस्ट में शामिल किया गया था. लेकिन उन्हें अब वेस्टइंडीज दौरे के लिए टेस्ट टीम से छुट्टी कर दी गई है. अब भी सूर्या को टेस्ट में अपने दूसरे मौके की तलाश है. हालांकि सूर्या को वेस्टइंडीज दौरे के लिए वनडे टीम में शामिल किया गया है.

यह भी पढ़ें: अरेंज मैरिज में पुजारा को हुआ था पहली नजर का प्यार, दिलचस्प है लव स्टोरी

अब BCCI के एक अधिकारी ने मीडिया में बयान देते हुए अपने बयान में बताया कि यदि सूर्या को टेस्ट टीम में शामिल किया जाता तो वह यशस्वी जायसवाल और ऋतुराज गायकवाड़ से पहले खेलते, लेकिन टीम चाहती थी कि किसी नए खिलाड़ी को टेस्ट में आजमाया जाए. हालांकि, इसका मतलब यह नहीं कि सूर्या को टेस्ट टीम से बाहर कर दिया गया है. वह हमारे लिए आगामी एशिया कप 2023 और भारत में होने वाले वनडे वर्ल्ड कप के लिए काफी अहम खिलाड़ी हैं. हम चाहते हैं कि वह अभी सिर्फ सीमित ओवर के क्रिकेट पर अपना फोकस करें. समय आने पर उन्हें टेस्ट में फिर से शामिल किया जाएगा. 

सूर्यकुमार की उम्र भी बाहर होने का बड़ी वजह

टीम इंडिया की नजर अब अगली वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में बेहतर प्रदर्शन कर ट्रॉफी जीतने पर है. इसके लिए टीम मैनेजमेंट ने अभी से तैयारियां शुरू कर दी है. BCCI ऑफिशियल ने अपने बयान में आगे कहा, सूर्या मौजूदा समय में वर्ल्ड क्रिकेट के बेहतरीन बल्लेबाजों में से एक हैं, लेकिन इसके साथ ही वह 32 साल के भी हो गए हैं. ऐसे में हमे भविष्य को देखते हुए एक सही योजना बनानी होगी. यहीं वजह है कि हमे यशस्वी और ऋतुराज जैसे युवा खिलाड़ियों को टीम में शामिल करने पर जोड़ दिया. अगर यह दोनों ही खिलाड़ी यदि खुद को साबित करते हैं तो यह टीम इंडिया के लिए अच्छा संकेत होगा.