logo-image

IND vs SA : टी20 और वनडे सीरीज के लिए साउथ अफ्रीका पहुंची टीम इंडिया, एयरपोर्ट पर हुआ जोरदार स्वागत

India vs South Africa : भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच 10 दिसंबर से टी20 सीरीज का आगाज होगा. इसके लिए टीम इंडिया दक्षिण अफ्रीका पहुंच चुकी है.

Updated on: 07 Dec 2023, 01:49 PM

नई दिल्ली:

India vs South Africa : भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच 10 दिसंबर से तीन मैचों की टी20 सीरीज का आगाज होगा. इस सीरीज के लिए टीम इंडिया दक्षिण अफ्रीका पहुंच चुकी है. सूर्यकुमार यादव ईशान किशन, यशस्वी जायसवाल, ऋतुराज गायकवाड़ और श्रेयस अय्यर समेत तमाम खिलाड़ी एयरपोर्ट पर नजर आए. इन खिलाड़ियों का एयरपोर्ट पर जोरदार स्वागत हुआ. हालांकि इस दौरान वहां काफी तेज बारिश हो रही थी. BCCI ने इसका वीडियो अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर शेयर किया है. 

दरअसल बीसीसीआई ने एक्स पर एक वीडियो शेयर किया है. इसमें टीम इंडिया के खिलाड़ियों के दक्षिण अफ्रीका तक पहुंचने की जर्नी को दिखाया गया है. भारतीय खिलाड़ी जब एयरपोर्ट पहुंचे तो वहां काफी तेज बारिश हो रही थी. कई खिलाड़ी बस तक पहुंचने के लिए अपने सिर पर ट्रॉली बैग रखकर भागते हुए दिखाई दिए. फिर होटल पहुंचने के बाद इन खिलाड़ियों का जोरदार स्वागत हुआ. 

गौरतलब है कि भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन टी20 और तीन वनडे मैचों की सीरीज खेली जाएगी. टी20 सीरीज का पहला मैच 10 दिसंबर को डरबन में खेला जाएगा. वहीं 17 दिसंबर से जोहन्सबर्ग में तीन मैचों की वनडे सीरीज का आगाज होगा. इसके बाद भारतीय टीम वहां दो मैचों की टेस्ट सीरीज भी खेलेगी. जिसका आगाज  26 दिसंबर से होगा. 

यह भी पढ़ें: Gambhir-Sreesanth Fight : लाइव मैच में कोहली के बाद अब इस भारतीय खिलाड़ी से भिड़ गए गौतम गंभीर, वीडियो वायरल

बता दें कि टीम इंडिया ने इन तीनों फॉर्मेट के सीरीज के लिए अगलत-अगल 3 टीमें चुनी है. टी20 सीरीज में ज्यादातर युवा खिलाड़ियों को मौका मिला है. टी20 की कमान सूर्यकुमार यादव संभालेंगे. वहीं वनडे सीरीज में केएल राहुल कप्तानी करेंगे. जबकि टेस्ट में रोहित शर्मा टीम की अगुवाई करेंगे. बता दें कि विराट कोहली, रोहित शर्मा, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी जैसे सीनियर खिलाड़ियों को वनडे और टी20 टीम में रेस्ट दिया गया है.