logo-image

IND vs SA : आज शुरू होगा सेंचुरियन टेस्ट, जानें कब, कहां और कितने बजे से देख सकेंगे मैच

IND vs SA Centurion Test Time and Live Streaming : अग आप भी जानना चाहते हैं कि सेंचुरियन टेस्ट कितने बजे से शुरू होगा? इस मैच को लाइव कहां देख सकते हैं? तो आइए आपको बताते हैं...

Updated on: 26 Dec 2023, 07:20 AM

नई दिल्ली:

IND vs SA Centurion Test Time and Live Streaming : भारत और साउथ अफ्रीका के बीच खेली जाने वाली 2 मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला सेंचुरियन के सुपरस्पोर्ट स्टेडियम में खेला जाएगा. भारत और साउथ अफ्रीका की टाइमिंग में 3.30 घंटे का अंतर है. इसलिए साउथ अफ्रीका के लोकल टाइम के हिसाब से मैच 10 बजे शुरू होगा, मगर भारतीय समयानुसार ये मैच दोपहर 1.30 बजे से शुरू होगा. आइए आपको इसकी लाइव स्ट्रीमिंग से जुड़ी डीटेल्स के बारे में बताते हैं...

कितने बजे से शुरू होगा मैच?

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच सेंचुरियन में खेला जाने वाला पहला टेस्ट मैच दोपहर 1.30 बजे शुरू होगा. पहला सेशन 1.30से 3.30 बजे तक चलेगा. दूसरा सेशन 4.10 से 6.10 तक चलेगी और तीसरा सेशन 6.30 बजे से 8.30 बजे तक खेला जाएगा. 

कहां देख सकते हैं LIVE मैच?

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच खेली जाने वाली टेस्ट सीरीज के पहले व दूसरे दोनों ही मैचों का लुत्फ आप स्टार स्पोर्ट्स पर उठा सकते हैं.

मोबाइल पर फ्री में कैसे देखें सेंचुरियन टेस्ट?

यदि आप सेंचुरियन टेस्ट को मोबाइल में बिलकुल फ्री में देखना चाहते हैं, तो आपको अपने फोन में सिर्फ डिज्नी प्लस हॉटस्टार को डाउनलोड करना होगा. फिर आप इस मैच को आराम से देख पाएंगे. इसके अलावा आप हमारी न्यूज नेशन वेबसाइट पर भी IND vs SA मैच को लाइव देख सकते हैं.

कैसी रहेगी सेंचुिरयन की पिच?

सुपर स्पोर्ट पार्क की पिच तेज और बाउंसी है और ये साउथ अफ्रीका की सबसे फास्ट पिचों में से एक है. इस विकेट पर अमूमन तेज गेंदबाजों को मदद मिलती है. हालांकि, बल्लेबाज अगर सेट हो जाएं, तो वह बड़ी पारी खेल सकते हैं. इस पिच पर स्पिनर्स के लिए कुछ खास नहीं होता है, इसलिए तेज गेंदबाज ज्यादा विकेट निकालते हैं. ऐसे में आप स्पिनर्स को यहां संघर्ष करते देख सकते हैं.

31 साल से नहीं जीती टेस्ट सीरीज

भारतीय क्रिकेट टीम ने पिछले 31 सालों में अब तक एक भी बार साउथ अफ्रीका में मेजबान टीम के खिलाफ टेस्ट सीरीज नहीं जीती है. बता दें, भारत और साउथ अफ्रीका के बीच खेली गई टी-20 सीरीज 1-1 से बराबर रही थी, मगर टीम इंडिया ने वनडे सीरीज को 2-1 से अपने नाम किया. अब रोहित सर्मा और विराट कोहली की वापसी के साथ टीम इंडिया और मजबूत हो गई है. ऐसे में ये रोहित शर्मा के पास इतिहास रचने का बेहतरीन मौका है.