logo-image

IND vs NEP : छक्के के लिए जा रही थी गेंद, लेकिन आउट हुआ बल्लेबाज, रिंकू सिंह और राहुल त्रिपाठी की फील्डिंग ने जीता दिल

IND vs NEP : नेपाल के खिलाफ खेले गए मुकाबले में रिंकू सिंह ने राहुल त्रिपाठी के साथ मिलकर गजब का कैच लपका. गेंद बाउंड्री के बाहर 6 रनों के लिए जा रही थी कि तभी इन दोनों ने कुछ सेकेंडों में ही कैच को लपक लिया.

Updated on: 03 Oct 2023, 02:31 PM

नई दिल्ली:

IND vs NEP Asian Game 2023 : भारतीय टीम के उभरता हुआ स्टार चेहरा रिंकू सिंह को जब भी टीम इंडिया में मौका मिल रहा है वह अपने खेल से सबको प्रभावित करने में लगातार कामयाब हो रहे हैं. उन्होंने कुछ ही महीनों में क्रिकेट में नाम बना लिया है. शायद ही किसी क्रिकेटर ने छोटे तबके से उठकर इंटरनेशनल लेवल पर इतनी सुर्खियां बटोरी हों. इंडियन प्रीमियर लीग में कोलकाता नाइटराइडर्स के लिए और डोमेस्टिक क्रिकेट में उत्तर प्रदेश के लिए वाले रिंकू सिंह अब इंटरनेशनल क्रिकेट में सनसनी फैला रहे हैं. लॉर्ड नाम से मशहूर रिंकू सिंह ने चीन में जारी एशियन गेम्स में नेपाल के खिलाफ बल्ले से धमाकेदार प्रदर्शन करने के बाद फील्डिंग में भी कमाल किया.

नेपाल के खिलाफ मैच में रिंकू सिंह ने 15 गेंदों में 2 चौके और 4 छक्के के दम पर नाबाद 37 की धमाकेदार पारी खेली. इसके बाद नेपाल की पारी के 11वें ओवर में एक ऐसा कैच लपका, जिसकी शायद ही किसी को उम्मीद रही होगी. दरअसल, रवि बिश्नोई की गेंद पर कुशल मल्ला ने हवाई शॉट खेला और गेंद काफी ऊंची उठ गई थी. एक वक्त ऐसा लग रहा था कि गेंद सीमारेखा पार कर जाएगी, तभी भारत के सबसे फिट क्रिकेटरों में शामिल राहुल त्रिपाठी ने कमाल की फील्डिंग की नजारा पेश किया. उन्होंने गेंद को पकड़कर अंदर बाउंड्री की ओर फेंक दिया. यहां मौजूद रिंकू सिंह ने तेजी से गेंद को पकड़ लिया.

ये सब बस कुछ ही सेकेंड में हुआ. दूसरी ओर, कुशल को कैच पर भरोसा नहीं हो रहा था. अंपायर ने चेक करने के बाद आउट करार दे दिया. जिसके बाद कुशल हैरान थे, पवेलियन लौटना पड़ा. उन्होंने 22 गेंदों में 2 चौके और 2 छक्के की मदद से 29 रन की पारी खेली.

इस मैच की बात करें तो भारतीय क्रिकेट टीम आज हुए क्वार्टर-फाइनल मुकाबले में नेपाल को 23 रन से हराकर सेमीफाइनल में एंट्री मारी. टीम इंडिया की जीत के हीरो यशस्वी जायसवाल रहे, जिन्होंने 48 गेंदों में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए शतक जड़ा. उनकी इस शतक की बदौलत भारत 202 का स्कोर खड़ा करने में सफल रहा. जवाब में नेपाल की टीम 20 ओवर में 9 विकेट खोकर 179 रन ही बना सकी.