logo-image

DLS मैथड बना आयरलैंड का दुश्मन, 2 रन से पहला T20I जीती टीम इंडिया

भारतीय क्रिकेट टीम ने पहला टी-20 मुकाबला डीएलएस मैथड के तहत 2 रन से जीत लिया है. इस जीत के साथ ही टीम इंडिया को 3 मैचों की टी-20 सीरीज में 1-0 की बढ़त मिल गई है.

Updated on: 18 Aug 2023, 11:31 PM

नई दिल्ली:

IND vs IRE : आयरलैंड के साथ खेले गए पहले मुकाबले को टीम इंडिया ने डकवर्थ लुइस नियम (DLS) के तहत 2 रन से जीतकर अपने नाम कर लिया है. मुकाबले की शुरुआत आयरलैंड की बैटिंग के साथ हुई थी, जहां भारत को 140 रनों का टारगेट मिला था. मगर, टीम इंडिया ने 2 विकेट के नुकसान पर 47 रन बनाए थे, तभी बारिश हो गई और मैच रुक गया. काफी वक्त तक इंतजार किया गया और फिर मैच ऑफिशियल्स ने हले टी-20 मैच को कैंसिल कर दिया. 

2 रन से जीती टीम इंडिया

भारत और आयरलैंड के बीच पहला मुकाबला डबलिन में खेला गया. इस मैच में पहले बैटिंग करने वाली मेजबान आयरलैंड ने भारत के सामने 140 रनों का टारगेट सेट किया था. जवाब में भारत ने पहले विकेट के लिए 46 रन जोड़े. तभी यशस्वी जायसवाल 24 के रूप में भारत को पहला झटका लगा, वहीं तिलक वर्मा अगली ही बॉल पर बिना खाता खोले गोल्डेन डक पर पवेलियन लौट गए.

इस तरह भारत 47/2 के स्कोर पर थी, तभी 6.5 ओवर में बारिश आ गई और मैच रुक गया. काफी देर तक मैच के शुरू होने का इंतजार किया गया, लेकिन तेज बारिश के चलते ऑफिशियल्स ने मैच को कैंसिल कर दिया. नतीजन, डकवर्थ लुइस मैथड के तहत टीम इंडिया 2 रन से मैच जीत गई. इस जीत के साथ ही भारत को 3 मैचों की टी-20 सीरीज में 1-0 की बढ़त मिल गई है. 

बताते चलें, आयरलैंड के Barry McCarthy ने 51 और Curtis Campher ने 39 रन की अहम पारी खेलकर अपनी टीम को 139/7 के स्कोर तक पहुंचाया था. 

ये भी पढ़ें : आयरलैंड ने दिया था 140 रन का टारगेट

20 अगस्त को होगा दूसरा T20I मैच

भारत और आयरलैंड के बीच दूसरा टी-20 मुकाबला 20 अगस्त को डबलिन में यानि इसी मैदान पर खेला जाएगा. इस मैच में मिली जीत के साथ ही जसप्रीत बुमराह की कप्तानी की अच्छी शुरुआत हुई है.