logo-image

IND vs IRE 2nd T20 : आयरलैंड ने जीता टॉस, भारत पहले करेगा बल्लेबाजी

India vs Ireland: भारत और आयरलैंड के बीच तीसरा टी20 मुकाबला डबलिन के मैदान में खेला जा रहा है. टीम इंडिया इस सीरीज में 1-0 से आगे है.

Updated on: 20 Aug 2023, 07:02 PM

नई दिल्ली:

IND vs IRE 2nd T20 Live Streaming Details: भारत और आयरलैंड के बीच में खेली जा रही 3 मैचों की टी20 सीरीज का दूसरा मुकाबला डबलिन के मैदान पर खेला जा रहा है. आयरलैंड के कप्तान ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है. टीम इंडिया पहले बल्लेबाजी करने उतरेगी. आयरलैंड के खिलाफ खेले गए पहले टी20 मैच को बारिश की वजह से टीम इंडिया ने डकवर्थ लुइस नियम (DLS) के तहत 2 रन से जीता और सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली थी. अब भारत के पास जसप्रीत बुमराह की अगुवाई में इस सीरीज पर कब्जा करने का शानदार मौका है.  

भारत की प्लेइंग इलेवन

Team India Playing 11: ऋतुराज गायकवाड़, यशस्वी जायसवाल, संजू सैमसन (विकेटकीपर), तिलक वर्मा, रिंकू सिंह, शिवम दुबे, वाशिंगटन सुंदर, प्रसिद्ध कृष्णा, अर्शदीप सिंह, जसप्रीत बुमराह (कप्तान), रवि बिश्नोई.

आयरलैंड की प्लेइंग इलेवन

Ireland Playing 11: एंड्रयू बालबर्नी, पॉल स्टर्लिंग (कप्तान), लोर्कन टकर (विकेटकीपर), हैरी टेक्टर, कर्टिस कैंपर, जॉर्ज डॉकरेल, मार्क अडायर, बैरी मैक्कार्थी, क्रेग यंग, ​​जोशुआ लिटिल, बेंजामिन व्हाइट.

पहले टी20 मैच में भारतीय गेंदबाजों ने किया था कमाल

आयरलैंड के पहले टी20 मैच में टीम इंडिया के गेंदबाजों ने कमाल का प्रदर्शन किया. टीम इंडिया के लिए लंबे समय बाद इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी करने वाले जसप्रीत बुमराह ने आयरलैंड के पारी के पहले ही ओवर में दो विकेट झटके. बुमराह ने 4 ओवर में 24 रन देकर 2 विकेट झटके. वहीं टी20 में  अपना डेब्यू करने वाले प्रसिद्ध कृष्णा  ने 4 ओवर में 32 रन देकर 2 विकेट चटकाए. जबकि रवि विश्नोई ने 4 ओवर  में 23 रन बनाए 2 विकेट हासिल किए.अर्शदीप सिह को 1 सफलता मिली.

यह भी पढ़ें: Asia Cup 2023 के लिए कल होगा टीम इंडिया का ऐलान, रोहित शर्मा और अजीत अगरकर करेंगे प्रेस कॉन्फ्रेंस

आयरलैंड की तरफ से पहले मुकाबले में ऊपरी क्रम के बल्लेबाजों का काफी निराशाजनक प्रदर्शन देखने को मिला था. हालांकि निचले क्रम के खिलाड़ियों ने कुछ बेहतर खेल दिखाया. सातवें विकेट के लिए बैरी मैकार्थी और कर्टिस कैम्फर के बीच 57 रनों की साझेदारी हुई थी. कर्टिस कैम्फर ने 33 गेंदों में एक छक्के और तीन चौके की मदद से 39 रनो की पारी खेली. वहीं बैरी मैकार्थी ने सिर्फ 33 गेंदों में शानदार अर्धशतक जड़ा और टीम को 139 रनों के सम्मनजनक स्कोर तक पहुंचाया. 

यह भी पढ़ें: Hardik Pandya की छुट्टी! Asia Cup 2023 और वर्ल्ड कप में ये खिलाड़ी बनेगा टीम इंडिया का उपकप्तान