logo-image

IND vs ENG : डेब्यू टेस्ट में आकाश दीप ने किया कमाल, फिर जो रूट ने लगाया शतक, स्कोर 302/7

IND vs ENG : रांची में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच में टॉस हारकर गेंदबाजी करने उतरी भारतीय टीम के लिए दिन की शुरुआत काफी अच्छी थी. डेब्यू मैच खेल रहे आकाश दीप सिंह ने अपनी 10 गेंदों के अंदर 3 विकेट लिए.

Updated on: 23 Feb 2024, 05:04 PM

नई दिल्ली:

IND vs ENG : भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे रांची टेस्ट का पहला दिन मिला-जुला रहा. भारतीय टीम ने शुरुआत तो अच्छी की, लेकिन फिर इंग्लैंड के पूर्व कप्तान जो रूट ने अपना दमखम दिखाया और इंग्लैंड की वापसी कराई. शुरुआत में ऐसा लग रहा था कि टीम इंडिया पहले दिन ही बैटिंग के लिए आ जाएगी, लेकिन जो रूट ने ऐसा होने नहीं दिया और पहले दिन के खत्म होने तक इंग्लैंड का स्कोर 302-7 का रहा. 

भारत ने की थी अच्छी शुरुआत

रांची में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच में टॉस हारकर गेंदबाजी करने उतरी भारतीय टीम के लिए दिन की शुरुआत काफी अच्छी थी. डेब्यू मैच खेल रहे आकाश दीप सिंह ने अपनी 10 गेंदों के अंदर 3 विकेट लिए. जैक क्रॉली 42, ओली पोप0 और बेन डकेट को 11 के स्कोर पर चलता कर दिया था. उनके लिए ये ड्रीम डेब्यू जैसा ही रहा. शुरुआती 3 विकेट गिरने के बाद जो रूट और जॉनी बेयरस्टो के बीच अर्धशतकीय पार्टनरशिप हुई. तभी रविचंद्रन अस्विन ने बेयरस्टो को 38(35) पर आउट कर दिया. बेन स्टोक्स सिर्फ 3 रन बनाकर विकेट गंवा बैठे.

जो रूट ने लगाया शतक

इंग्लैंड का स्कोर एक वक्त पर 112/5 का था. लेकिन, फिर जो रूट और बेन फोक्स के बीच शतकीय साझेदारी हुई, जिसने इंग्लिश टीम की वापसी कराई. हालांकि, फिर हार्टली को मोहम्मद सिराज ने 47(126) के स्कोर पर चलता किया और भारत को 6वीं सफलता दिलाई. टॉम हार्टली 13(26) पर आउट हुए. एक छोर से विकेट गिरते रहे, लेकिन जो रूट डटे रहे और उन्होंने शानदार शतक पूरा किया. रूट ने पहले 219 गेंदों में सेंचुरी पूरी की और फिर दिन का खेल खत्म होने तक 226 गेंदों पर 106 के स्कोर पर नाबाद हैं. वहीं, दूसरी छोर पर ओली रॉबिन्सन 31(60) पर नाबाद रहे.

भारतीय गेंदबाजों को चटकाने होंगे विकेट

रांची टेस्ट के पहले दिन भारतीय गेंदबाजों ने शुरुआत तो अच्छी की थी, लेकिन जो रूट ने सारा दबाव सोख लिया और अपनी टीम की वापसी करा दी. अब दूसरे दिन भारतीय गेंदबाजों का लक्ष्य होगा कि वह जल्द से जल्द बचे हुए 3 विकेट लेकर इंग्लैंड को ऑलआउट करें. 

ये भी पढ़ें : Akash Deep Singh : कौन हैं आकाश दीप? आते ही 10 गेंद में ले लिए 3 विकेट, स्ट्रगल नहीं था आसान