logo-image

IND vs ENG: टीम इंडिया को मिल गया राहुल का विकल्प! रोहित के साथ ये खिलाड़ी करेगा ओपनिंग

टीम के दिग्गज खिलाड़ी केएल राहुल (Kl Rahul) चोट की वजह से टीम से बाहर हो गए हैं. जिसके बाद से सवाल उठ रहा है कि कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के साथ कौन खिलाड़ी ओपनिंग करेगा.

Updated on: 20 Jun 2022, 08:20 PM

नई दिल्ली:

टीम इंडिया (Team India) इंग्लैंड पहुंच चुकी है और कुछ खिलाड़ी प्रैक्टिस में भी जुट गए हैं. एक जुलाई से इंग्लैंड में टीम इंडिया रिशेड्यूल टेस्ट मुकाबला खेलेगी. लेकिन टीम के दिग्गज खिलाड़ी केएल राहुल (Kl Rahul) चोट की वजह से टीम से बाहर हो गए हैं. जिसके बाद से सवाल उठ रहा है कि कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के साथ कौन खिलाड़ी ओपनिंग करेगा. टीम इंडिया में रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग (Opening) का विकल्प मिल गया है. आइए जानते हैं कि कौन है वो खिलाड़ी. 

बर्मिंघम (Birmingham) में होने वाले मुकाबले से पहले केएल राहुल (Kl Rahul) चोटिल होकर टीम इंडिया से बाहर हो गए. ऐसे में कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के साथ शुभमन गिल सलामी बल्लेबाजी कर सकते हैं. आज कप्तान रोहित शर्मा और शुभमन गिल (Shubhaman Gill) दोंनों ने अभ्यास किया है. अभ्यास करते हुए दोनों की तस्वीरें सोशल मीडिया पर देखने को मिल रही हैं. 

शुभमन गिल (Shubhaman Gill) के टेस्ट में प्रदर्शन की बात करें तो गिल अब तक 10 टेस्ट मुकाबले खेल चुके हैं. इस दौरान उनके बल्ले से 558 रन निकले हैं. टेस्ट क्रिकेट (Test Cricket) में शुभमन गिल के बल्ले से 4 अर्धशतक भी देखने को मिला है. टेस्ट में शुभमन गिल के सर्वाधिक स्कोर की बात करें तो टेस्ट में का 91 रन सर्वाधिक है. उम्मीद है कि टीम इंडिया (Team India) गिल को रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग करने का मौका दे सकती है. 

यह भी पढ़ें: IND vs ENG: इंडिया में हुआ बहुत बड़ा बदलाव, अब ऐसी नजर आएगी टीम

टेस्ट मुकाबले के बाद टीम इंडिया (Team India) इंग्लैंड के खिलाफ वनडे और टी20 सीरीज (T20 Series) भी खेलेगी. टी20 सीरीज की शुरुआत 7 जुलाई से होगी. इसके बाद 12 जुलाई से वनडे सीरीज खेली जाएगी. टीम इंडिया इस दौरे पर आखिरी वनडे मैच 17 जुलाई को खेलेगी.