logo-image

IND vs ENG: 'क्रेडिट हमें मिलना चाहिए', यशस्वी जायसवाल के शतक पर इंग्लिश ओपनर बेन डकेट का बयान

IND vs ENG 3rd Test: राजकोट में खेले जा रहे तीसरे टेस्ट की दूसरी पारी में यशस्वी जायसवाल शानदार दोहरा शतक जड़ दिया है. उन्होंने 12 छक्कों की मदद से नाबाद 214 रनों की पारी खेली.

Updated on: 18 Feb 2024, 04:06 PM

नई दिल्ली:

Ben Duckett on Yashasvi Jaiswal: भारत और इंग्लैंड के बीच राजकोट में खेले जा रहे तीसरे टेस्ट में यशस्वी जायसवाल ने दोहरा शतक जड़ सभी का दिल जीत लिया.  जायसवाल ने 236 गेंदों में 14 चौके और 12 छक्कों की मदद से नाबाद 214 रनों की पारी खेली. जायसवाल ने अपनी इस पारी में 12 छक्के लगाकर एक टेस्ट पारी में सबसे ज़्यादा छक्के लगाने के मामले में वसीम अकरम के बराबरी भी कर ली. अब जायसवाल संयुक्त रूप से एक टेस्ट पारी में सबसे ज़्यादा छक्के लगाने वाले नंबर बल्लेबाज बन गए हैं. तीसरे दिन यशस्वी जायसवाल शतक पूरा करने के बाद बैक में दर्द की वजह से रिटायर्ड हर्ट हो गए थे, लेकिन चौथे दिन वो फिर बल्लेबाजी करने मैदान पर आए और ताबड़तोड़ अंगाज में अपना दोहरा शतक पूरा कर लिया. 

वहीं मैच के तीसरे दिन का खेल खत्म होने के बाद इंग्लैंड के ओपनर बेन डकेट ने हैरान करने वाला बयान दिया था. उन्होंने कहा था कि यशस्वी जायसवाल की आक्रामक बल्लेबाजी का क्रेडिट हमें मिलना चाहिए. हालांकि, डकेट ने इस युवा बल्लेबाज की जमकर तारीफ भी की और उन्हें अगला सुपरस्टार भी बता दिया था. 

यह भी पढ़ें: IND vs ENG: सरफराज खान का कमाल का डेब्यू, पहले ही टेस्ट में सुनिल गावस्कर के इस क्लब में हुए शामिल

इंग्लैंड को मिला 557 रनों का लक्ष्य

टीम इंडिया ने तीसरे टेस्ट मैच के चौथे दिन अपनी दूसरी पारी में 430 रन बनाकर पारी घोषित कर दी है. यशस्वी जायसवाल 214 और सरफराज खान 68 रन बनाकर नाबाद लौटे. टीम इंडिया ने इंग्लैंड को जीत के लिए 557 रनों का टारगेट दिया है. इंग्लैंड के पास लक्ष्य हासिल करने के लिए करीब डेढ़ दिन का वक़्त है. यशस्वी और सरफराज के बीच पांचवें विकेट के लिए 172 रनों की साझेदारी हुई. इससे पहले शुभमन गिल शतक बनाने से चूक गए. वह 91 रनों पर रन पवेलियन लौटे. 

यह भी पढ़ें: Ishan Kishan: तो इस वजह से क्रिकेट से दूर हैं ईशान किशन, वर्ल्ड कप 2023 से है कनेक्शन

यह भी पढ़ें: Explaner: IPL 2024 के बाद किसी दूसरे आईपीएल टीम के ये 3 खिलाड़ी संभाल सकते हैं CSK की कमान