logo-image

IND vs BAN : 'धोनी' नहीं बनना चाहेंगे रोहित, जीतना होगा हर हाल में

IND vs BAN 2nd ODI : न्यूजीलैंड दौरे के बाद भारतीय टीम बांग्लादेश के साथ 3 मैचों की वनडे सीरीज खेल रही है.

Updated on: 06 Dec 2022, 07:29 AM

नई दिल्ली:

IND vs BAN 2nd ODI : न्यूजीलैंड दौरे के बाद भारतीय टीम बांग्लादेश के साथ 3 मैचों की वनडे सीरीज खेल रही है. जिसका पहला मुकाबला हो चुका है. बांग्लादेश ने उस रोमांचक मैच में शानदार खेल दिखाते हुए भारतीय टीम को 1 विकेट से हरा दिया है. ऐसे में कल होने वाले मैच में अगर भारत जीत दर्ज नहीं कर पाया तो सीरीज गवां बैठेगा. वहीं दूसरी तरफ बांग्लादेश टीम के पास अच्छा मौका है, भारतीय टीम को पस्त करने का. अगर ऐसा हो गया तो ये पहली बार होगा जब बांग्लादेश टीम इंडिया को वनडे सीरीज में मात देगी. 

यह भी पढ़ें - IPL 2023 : हार्दिक की नजर दूसरी IPL टॉफी पर, मुंबई-चेन्नई को दे पाएंगे मात!

साल 2016 में बांग्लादेश ने किया था कमाल

आपको बताते चलें कि इससे पहले साल 2016 में धोनी की कप्तानी में टीम को हार का सामना करना पड़ा था. इस जीत के बाद से बांग्लादेश की टीम अपने घर पर अभी तक कोई वनडे सीरीज हारी भी नहीं है. ऐसे में रोहित शर्मा नहीं चाहेंगे कि ये कलंक उनकी कप्तानी पर लगे. हालांकि टीम इंडिया का जिस तरह का प्रदर्शन है उसे देखकर तो ऐसा लगता है कि बांग्लादेश के लिए जीत आसान होने वाली है.

यह भी पढ़ें - IPL 2023 : पिछले सीजन इन तीन खिलाड़ियों ने मारे थे सबसे ज्यादा छक्के, जानें धोनी का नंबर

सभी विभाग सुधारने होंगे

भारत को अगर सीरीज में बराबरी करनी है तो गेंदबाजी के साथ बल्लेबाजी में काम करने की जरूरत है. फील्डिंग की बात करें तो वो भी कुछ खास नहीं रही है. यानी साफ कह सकते हैं कि भारत को जीत के लिए सभी विभाग में काम करनी होगा. 

यह भी पढ़ें - IND vs BAN : टीम इंडिया की एक गलती पड़ सकती है भारी, वर्ल्ड कप से पहले सुधारनी होगी

पहले भी टीम ने की है वापसी 

हालांकि ऐसा नहीं है कि भारत ऐसा नहीं कर सकता है. इससे पहले भी कई सीरीज में टीम इंडिया ने ना सिर्फ वापसी की है. बल्कि सीरीज को अपने नाम किया है. चाहे वो इंग्लैंड को दौरा हो या साउथ अफ्रिका का दौरा हो. टीम को बस अपनी सलामी जोड़ी, गेंदबाजी और ऑलराउंडर्स की कमी पर काम करने की जरूरत है. ऐसा हो जाता है तो टीम को जीतने से कोई नहीं रोक सकता है.