logo-image

IND vs AUS: 'उम्मीद है कि अब वे दिल्ली..', कैफ ने 'डुप्लीकेट अश्विन' के बहाने कंगारुओं पर कसा तंज

सीरीज से शुरु होने से पहले ही कंगारू टीम भारतीय स्पिनरों से डरी हुई थी. उन्होंने भारतीय स्पिनरों से निपटने के लिए खूब तैयारियां की.

Updated on: 13 Feb 2023, 11:37 AM

नई दिल्ली:

India vs Australia 2nd Test: टीम इंडिया ने नागपुर टेस्ट (Nagpur Test) में ऑस्ट्रेलिया को पारी और 132 रनों से हराकर बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी (Border Gavaskar Trophy) का शानदार आगाज किया. इस टेस्ट मैच में भारतीय गेंदबाजों ने कंगारू टीम को दूसरी पारी में महज 91 रनों पर ही सिमटा दिया. इसके साथ ही टीम इंडिया (Team India) ने चार मैचों की टेस्ट सीरीज में 1-0 की बढ़त ले ली है. सीरीज का दूसरा टेस्ट 17 फरवरी से दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला जाएगा.

यह भी पढ़ें: IND vs PAK: पाकिस्तान पर जीत के बाद Jemimah Rodrigues ने मनाया जीत का जश्न, याद आए कोहली

सीरीज से शुरु होने से पहले ही कंगारू टीम भारतीय स्पिनरों से डरी हुई थी. उन्होंने भारतीय स्पिनरों से निपटने के लिए खूब तैयारियां की. इस दौरान ऑस्ट्रेलियाई टीम मैनेजमेंट ने रविचंद्रन अश्विन की स्पिन का तोड़ निकालने के लिए भारत के फर्स्ट क्लास क्रिकेटर महेश पिथिया को कैम्प में बुलाया था. महेश पिथिया (Mahesh Pithiya) का एक्शन अश्विन से मिलता-जुलता है और उनके गेंद पर कंगारु बल्लेबाजों ने जमकर प्रैक्टिस की. लेकिन, इसका कोई फायदा नहीं हुआ और अश्विन ने दूसरी पारी में 5 खिलाड़ियों को पवेलियन भेज कंगारू टीम को चारों खाने चित कर दिया.

यह भी पढ़ें: IND vs AUS: भारत-ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज में बड़ा अपडेट, धर्मशाला से इंदौर शिफ्ट हुआ तीसरा टेस्ट

अब टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर मोहम्मद कैफ ने इसके लेकर ऑस्ट्रेलियाई टीम पर तंज कसा है. उन्होंने कहा कि मेहमान टीम को अब समझ में आ गया होगा कि असली नकली में फर्क होता है.  कैफ ने तंज कसते हुआ कहा कि वह उम्मीद कर रहे हैं कि ऑस्ट्रेलियाई टीम दिल्ली टेस्ट (Delhi Test) की तैयारी के लिए रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) के डुप्लीकेट वर्जन की तलाश नहीं कर रही होगी.

मोहम्मद कैफ ने ट्विटर पर लिखा, 'ऑस्ट्रेलिया अब डुप्लीकेट अश्विन और असली अश्विन का सामना करने के बीच के अंतर को जानता है. आप एक युवा फर्स्ट क्लास का सामना करके मौजूदा दौर के महान खिलाड़ियों में से एक का सामना करने के लिए तैयार नहीं हो सकते. उम्मीद है कि अब वे दिल्ली में जडेजा के डुप्लीकेट की तलाश नहीं करेंगे.