logo-image

IND vs AUS : ऑस्ट्रेलिया सीरीज में इन तीन भारतीय गेंदबाजों ने किया कमाल

IND vs AUS : भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज का समापन हो गया है.

Updated on: 14 Mar 2023, 10:06 AM

नई दिल्ली:

IND vs AUS : भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज का समापन हो गया है. कल चौथे टेस्ट मैच का आखिरी दिन था. टीम इंडिया भले ही यह मैच अपने नाम नहीं कर पाई लेकिन 2-1 से सीरीज जीत ली है. साथ में विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में भी जगह बना ली है. अब जून में विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल खेला जाएगा और सामने एक बार फिर से होगी ऑस्ट्रेलिया की टीम. इस सीरीज में भारत का प्रदर्शन काफी शानदार रहा. टीम इंडिया ने शुरूआती 2 मुकाबले जीतकर सभी को यह दिखा दिया था कि टीम भविष्य के लिए तैयार हो रही है. टीम ने अच्छी बल्लेबाजी के साथ गेंदबाजी भी कमाल किया है. हम आपको उन तीन गेंदबाजों के बारे बताते हैं जो इस सीरीज में धूम मचाते रहे.

अश्विन

सबसे पहले नाम आता है अश्विन का. अश्विन ने इस सीरीज में सबसे ज्यादा विकेट अपने नाम किए हैं. गेंदबाजी के साथ-साथ बल्लेबाजी में भी टीम के रन बनाकर दिए हैं. विकेट की बात करें तो अश्विन ने 4 मैचों में 25 विकेट चटकाए हैं. 

जडेजा

अश्विन के बाद बारी आती है टीम के शानदार ऑलराउंडर जडेजा की. जडेजा सीरीज के दूसरे सबसे ज्यादा विकेट टेकर गेंदबाज रहे हैं. 4 मैचों में 22 सफलता जडेजा ने अपने नाम की हैं. उम्मींद करते हैं कि आगे भी ये खिलाड़ी ऐसा खेल दिखाता रहेगा.

मोहम्मद शमी

तीसरे नंबर पा हैं शमी. शमी ने 3 मैचों में 9 विकेट लिए हैं. साथ में एक बार 4 विकेट भी ले चुके हैं. शमी सीरीज के पूरे मुकाबले नहीं खेल पाए थे. हालांकि अपनी शानदार गेंदबाजी की बदौलत टीम को मुश्किल समय से बाहर निकाला था. शमी को लेकिन अपनी फिटनेस पर काम करने की जरुरत है.