logo-image

IND vs AUS: कोहली के LBW आउट होने पर मचा बवाल, अंपायर्स के फैसले पर भड़कीं टीम इंडिया

दरअसल 50वें ओवर की तीसरी गेंद पर मैथ्यू कुहनेमैन ने कोहली को एलबीडल्यू किया. इस पर कोहली ने रिव्यू लिया. रिव्यू में अल्ट्रा एज के दौरान दिखाई दिया कि गेंद विराट कोहली के पैड और बल्ले दोनों पर ही एक ही समय पर लगी. रिव्यू में इसे अंपायर्स कॉल बताया गया

Updated on: 18 Feb 2023, 03:45 PM

highlights

  • अल्ट्राएज में दिखाई दिया कि गेंद कोहली के पैड और बल्ले पर एक साथ लगी
  • रिव्यू में इसे अंपायर्स कॉल बताया गया
  • 44 रन खेलकर आउट हुए कोहली

नई दिल्ली:

India vs Australia 2nd Test: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच दिल्ली में खेले जा रहे दूसरे मैच के दूसरे बड़ा विवाद खड़ा हो गया है. टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली को जिस तरह आउट करार दिया गया उस पर सवाल खड़े हो रहे हैं. जब थर्ड अंपायर ने विराट कोहली को आउट दिया, तब वह गुस्सा हुए और आपत्ति जताते हुए पवेलियन की ओर लौट गए. ड्रेसिंग रूम में बैठा टीम इंडिया का मैनेजमेंट भी इस फैसले से खुश नहीं था, कोच राहुल द्रविड़ और बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौड़ भी थर्ड अंपायर के फैसले से खुश नजर नहीं आए. वहीं फैंस भी अंपायर के इस फैसले पर भड़के हुए हैं. 

यह भी पढ़ें: IPL 2023: गुजरात के आगे पानी भरती नजर आती है चेन्नई, धोनी के सामने बड़ी चुनौती

दरअसल 50वें ओवर की तीसरी गेंद पर मैथ्यू कुहनेमैन ने कोहली को एलबीडल्यू किया. इस पर कोहली ने रिव्यू लिया. रिव्यू में अल्ट्रा एज के दौरान दिखाई दिया कि गेंद विराट कोहली के पैड और बल्ले दोनों पर ही एक ही समय पर लगी. रिव्यू में इसे अंपायर्स कॉल बताया गया, ऐसे में थर्ड अंपायर ने मैदानी अंपायर के आउट के फैसले को सही ठहराया. अच्छी लय में दिखने वाले कोहली ने 44 रनों की पारी खेली. उनकी इस पारी में कुल 4 चौके शामिल रहे. 

रिप्ले देख नाखुश दिखे विराट कोहली 

आउट के होने के बाद विराट कोहली जब ड्रेसिंग रूम में पहुंचे और उन्होंने अपने विकेट का रिप्ले देखा तो काफी हैरान दिखाई दिए. वह अंपायर्स के इस फैसले से काफी निराश नजर आए. उनका यह रिएक्शन सोशल मीडिया पर वायरल हो गया. इस दौरान ड्रेसिंग रूम में टीम इंडिया के हेड कोच राहुल द्रविड़ और बैटिंग कोच विक्रम राठौर के साथ चेतेश्वर पुजारा भी दिए. लेकिन कोहली का यह रिएक्शन देखने वाला था.