logo-image

IND vs AUS 2nd Test: जडेजा ने तोड़ा इमरान खान का रिकॉर्ड, अश्विन का भी कमाल, पहले दिन ही सिमटी ऑस्ट्रेलिया

टीम इंडिया के स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा ने भी इस टेस्ट मैच में बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम किया है. उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में 250 विकेट पूरे कर लिए हैं. उनके नाम टेस्ट में 2500 रन और 250 विकेट हैं, टेस्ट क्रिकेट में सबसे कम मैच में ऐसा करने वाले रवींद्

Updated on: 17 Feb 2023, 04:36 PM

नई दिल्ली:

India vs Australia 2nd Test: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी (Border Gavaskar Trophy) का दूसरा टेस्ट मैच दिल्ली में खेला जा रहा है. ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया, लेकिन एक बार उनका फैसला गलत साबित हुआ. टीम इंडिया के दोनों स्टार स्पिनरों ने कंगारू टीम पर अपना दबदबा कायम रखा है. रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Aswin) ने इस मैच में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपना 100 इंटरनेशनल विकेट हासिल किए. वहीं रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) ने अपने टेस्ट करियर का 250 विकेट पूरे किए. 

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 100 विकेट बनाते ही अश्विन ने एक नया रिकॉर्ड अपने नाम किया. वह अब ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में दूसरे भारतीय बन गए हैं. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में टॉप पर अनिल कुंबले (Anil Kumble) हैं. 

रवींद्र जडेजा ने इमरान खान को पछाड़ा

टीम इंडिया के स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा ने भी इस टेस्ट मैच में बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम किया है. उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में 250 विकेट पूरे कर लिए हैं. उनके नाम टेस्ट में 2500 रन और 250 विकेट हैं, टेस्ट क्रिकेट में सबसे कम मैच में ऐसा करने वाले रवींद्र जडेजा अब दूसरे क्रिकेटर बन गए हैं. इयान बॉथम ने 55 टेस्ट में ये उपलब्धि हासिल की थी, जबकि रवींद्र जडेजा को 62 मैच लगे हैं. पाकिस्तान के पूर्व कप्तान इमरान खान (Imran Khan) ने ऐसा 64 मैच में किया था.

दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेले जा रहे इस टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी 263 रनों पर सिमट चुकी है. भारत की तरफ से शानदार गेंदबाजी की गई. जडेजा और अश्विन ने 3-3 विकेट हासिल किए. वहीं मोहम्मद शमी ने 4 खिलाड़ियों को पवेलियन का रास्ता दिखाया. 

यह भी पढ़ें: Chetan Sharma stepped Down: चेतन शर्मा ने दिया चीफ पद से इस्तीफा, BCCI ने किया मंजूर