logo-image

IND vs AUS 2nd ODI: टीम इंडिया के बल्लेबाजों के नाम दर्ज हुआ शर्मनाक रिकॉर्ड, इससे पहले भी हुआ है ऐसा

साल 1995 में भारत और पाकिस्तान के बीच शारजाह में वनडे मैच खेला जा रहा था. इस मैच में टीम इंडिया के चार बल्लेबाज जीरो पर आउट हुए थे. वहीं, दूसरी बार भी पाकिस्तान के खिलाफ ही ऐसा हुआ था जब चार भारतीय बल्लेबाज बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए हो. दरअसल, सा

Updated on: 19 Mar 2023, 08:36 PM

नई दिल्ली:

India vs Australia 2nd ODI: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का दूसरा मैच विशाखापट्टनम में खेला गया. इस मैच में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 10 विकेट से करारी शिकस्त दी है. बॉल के लिहाज से टीम इंडिया को अपने घर में सबसे बड़ी हार झेलनी पड़ी है. टीम इंडिया पहले बल्लेबाजी करते हुए महज 117 रन पर सिमट गई. जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने महज 11 ओवर में बिना कोई विकेट गंवाए मैच को अपने नाम कर लिया. ऑस्ट्रेलिया के दो ओपनर्स ट्रेविस हेड और मिशेल मार्श की जोड़ी ने  यहां 234 गेंद बाकी रहते अपनी टीम को जीत दिलाई. इस मैच में भारत के 7 बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू पाए. जबकि 4 भारतीय बल्लेबाज बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए. दरअसल, आज वनडे क्रिकेट इतिहास में छठी बार ऐसा हुआ जब भारत के 4 बल्लेबाज बिना कोई रन बनाए आउट हुए हो.

वनडे इतिहास में छठी बार भारत के 4 बल्लेबाज जीरो पर हुए आउट

साल 1995 में भारत और पाकिस्तान के बीच शारजाह में वनडे मैच खेला जा रहा था. इस मैच में टीम इंडिया के चार बल्लेबाज जीरो पर आउट हुए थे. वहीं, दूसरी बार भी पाकिस्तान के खिलाफ ही ऐसा हुआ था जब चार भारतीय बल्लेबाज बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए हो. दरअसल, साल 1997 में पाकिस्तान के खिलाफ मैच में भारत के 4 बल्लेबाज जीरो पर अपना विकेट गंवा बैठे थे. भारत और पाकिस्तान के बीच यह मैच नियाज स्टेडियम हैदराबाद (पाकिस्तानी हैदराबाद) में खेला गया था.

यह भी पढ़ें: IND vs AUS 2nd ODI: वनडे में भारत को मिली सबसे बड़ी हार, 37 ओवर में पूरा मैच खत्म, फ्लॉप रहे भारतीय बल्लेबाज

वहीं, ऐसा तीसरी बार जब ऐसा हुआ था तब भारत के सामने ऑस्ट्रेलिया की टीम थी. साल 2009 में  भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच गुवाहाटी में वनडे मैच खेला गया था. इसके बाद साल 2011 के वर्ल्ड कप के दौरान ऐसा हुआ था जब साउथ अफ्रीका की टीम सामने थी. इस मैच में चार भारतीय बल्लेबाज जीरो पर आउट हुए थे. जबकि पांचवी बार टीम इंडिया के बल्लेबाजों के नाम यह खराब रिकॉर्ड रिकॉर्ड साल 2017 में दर्ज हुआ. इस बार भारत और श्रीलंका के बीच धर्मशाला में मैच खेला जा रहा था. बहरहाल, आज ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ विशाखापट्टनम वनडे में छठी बार ऐसा हुआ, जब चार भारतीय बल्लेबाज बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए.  

यह भी पढ़ें: IND vs AUS 2nd ODI: घर में मिली सबसे बड़ी हार पर टीम इंडिया हो रही ट्रोल, फैंस ऐसे ले रहे मजे