logo-image

Suryakumar Yadav IND vs AUS: लगातार फ्लॉप हो रहे हैं सूर्या, वनडे में खराब रिकॉर्ड, आखिर कब तक मिलेगा मौका?

32 साल के सूर्यकुमार को वनडे में ऐसा नहीं है कि मौके नहीं मिलते हैं. उन्हें मौका मिलता है, लेकिन वह उसे भुना नहीं पाते हैं. सूर्या ने अब तक 22 वनडे मैचों की 20 पारियो में 25.47 की औसत से महज 433 रन  बनाए हैं. इस दौरान उन्होंने सिर्फ दो फिफ्टी जड़ी है

Updated on: 19 Mar 2023, 10:02 PM

नई दिल्ली:

Suryakumar Yadav IND vs AUS 2nd ODI: वनडे क्रिकेट में टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव का फ्लॉप शो जारी है. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ विशाखापट्टनम में खेले गए दूसरे मुकाबले में सूर्यकुमार एक बार फिर बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए. कंगारू टीम के तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क ने इस सीरीज में एक बार फिर सूर्या को अपना शिकार बनाया. पहले वनडे मुकाबले में भी स्टार्क ने ही सूर्या का चलता किया था. 

32 साल के सूर्यकुमार को वनडे में ऐसा नहीं है कि मौके नहीं मिलते हैं. उन्हें मौका मिलता है, लेकिन वह उसे भुना नहीं पाते हैं. सूर्या ने अब तक 22 वनडे मैचों की 20 पारियो में 25.47 की औसत से महज 433 रन  बनाए हैं. इस दौरान उन्होंने सिर्फ दो फिफ्टी जड़ी है. पिछली 14 पारियों में सूर्या के बल्ले से एक भी अर्धशतक नहीं आया है. उनके वनडे में खराब फॉर्म का पता इसी बात से लगाया जा सकता है कि सूर्या इस दौरान सिर्फ पांच बार ही दहाई का आंकड़ा छूं पाए हैं. 

सूर्यकुमार यादव ने 18 जुलाई 2021 में अपना वनडे इंटरनेशनल डेब्यू श्रीलंका के खिलाफ कोलंबो में किया था. उस मुकाबले में उन्होंने 31 रनों की नाबाद पारी खेली. फिर उन्होंने अपने दूसरे वनडे में अर्धशतक लगाया था. उसके बाद सूर्या ने 9 फरवरी 2022 को वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे में 64 रनों की पारी खेली थी. जिसके बाद फैंस को उम्मीद थी कि सूर्या टीम इंडिया की मिडिल ऑर्डर को मजबूत करेंगे, लेकिन तब से वनडे में सूर्या का बल्ला खामोश है. हालांकि उन्होंने टी20 में अपने बल्ले से धमाल मचाना जारी रखा. 

सूर्यकुमार यादव की वनडे क्रिकेट में सभी 20 पारियां

31* रन vs श्रीलंका, कोलंबो (RPS)
53 रन vs श्रीलंका, कोलंबो (RPS)
40 रन vs श्रीलंका, कोलंबो (RPS)
39 रन vs साउथ अफ्रीका, केपटाउन
34* रन vs वेस्टइंडीज, अहमदाबाद
64 रन vs वेस्टइंडीज, अहमदाबाद
6 रन vs वेस्टइंडीज, अहमदाबाद
27 रन vs इंग्लैंड, लॉर्ड्स

16 रन vs इंग्लैंड, मैनचेस्टर
13 रन vs वेस्टइंडीज, पोर्ट ऑफ स्पेन 
9 रन vs वेस्टइंडीज, पोर्ट ऑफ स्पेन
8 रन VS वेस्टइंडीज, पोर्ट ऑफ स्पेन
4 रन vs न्यूजीलैंड, ऑकलैंड
34* रन vs न्यूजीलैंड, हैमिल्टन

यह भी पढ़ें:  IND vs AUS 2nd ODI: टीम इंडिया के बल्लेबाजों के नाम दर्ज हुआ शर्मनाक रिकॉर्ड, इससे पहले भी हुआ है ऐसा

6 रन vs न्यूजीलैंड, क्राइस्टचर्च    
4 रन vs श्रीलंका, तिरुवनंतपुरम
31 रन vs न्यूजीलैंड, हैदराबाद
14 रन vs न्यूजीलैंड, इंदौर
0 रन vs ऑस्ट्रेलिया, मुंबई
0 रन vs ऑस्ट्रेलिया, विशाखापट्टनम 

संजू को क्यों नहीं मिल रहा मौका?

अगर सूर्यकुमार यादव वनडे क्रिकेट में लगातार फ्लॉप साबित हो रहे हैं तो उनकी जगह संजू सैमसन को मौका दिया जा सकता है. सैमसन लंबे समय से टीम इंडिया में शामिल होने के लिए मौके की तलाश कर रहे हैं. उन्हें एक-दो मैच खिलाकर प्लेइंग 11 से बाहर कर दिया जाता है. इस साल श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज के पहले मुकाबले में चोटिल होने के बाद से संजू को टीम इंडिया में फिर से वापसी का मौका नहीं मिला है. संजू सैमसन ने भारत के लिए अब तक कुल 11 वनडे मैचों में 66 की शानदार औसत से 330 रन बनाए हैं, जिसमें दो अर्धशतक शामिल है. संजू के अलावा राहुल त्रिपाठी, रजत पाटीदार, पृथ्वी शॉ जैसे प्लेयर्स भी मौके की तलाश में हैं. 

यह भी पढ़ें: IND vs AUS 2nd ODI: घर में मिली सबसे बड़ी हार पर टीम इंडिया हो रही ट्रोल, फैंस ऐसे ले रहे मजे