logo-image

मैं स्लेजिंग करूंगा, उस्मान के विकेट पर हुए विवाद पर क्या बोल गए रॉबिन्सन

रॉबिन्सन के इस सेलिब्रेशन की सोशल मीडिया पर खूब आलोचना की गई. कई ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों ने भी रॉबिन्सन को आड़े हाथों लिया. अब अपने इस विवादित सेलिब्रेशन का ऑली ने खुद बचाव किया है.

Updated on: 19 Jun 2023, 08:17 PM

नई दिल्ली:

बर्मिंघम में इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच ऐतिहासिक एशेज सीरीज का पहला मुकाबला खेला जा रहा है. एशेज के पहले मैच में अब तक दोनों ही टीमों के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिली है. हालांकि बर्मिंघम टेस्ट खत्म होने से पहले विवादों का हिस्सा बन गया है. मैच के तीसरे दिन इंग्लैंड के तेज गेंदबाज ऑली रॉबिन्सन ने ऑस्ट्रेलियाई ओपनर उस्मान ख्वाजा को आउट किया. ख्वाजा को आउट करने के साथ ही रॉबिन्सन के तेवर ही बदल गया. दरअसल, उस्मान के विकेट के बाद ऑली रॉबिन्सन अपना आपा खो बैठे और गुस्से में गालियां देने लगे.

मुझे कोई फर्क नहीं पड़ता

रॉबिन्सन के इस सेलिब्रेशन की सोशल मीडिया पर खूब आलोचना की गई. कई ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों ने भी रॉबिन्सन को आड़े हाथों लिया. अब अपने इस विवादित सेलिब्रेशन का ऑली ने खुद बचाव किया है. उनका ऐसा कहना है कि मुझे किसी के बयान या ट्रोलिंग से कोई फर्क नहीं पड़ता. इंग्लिश पेसर ने कहा,

यह मेरी पहली घरेलू एशेज सीरीज है और उस समय बड़ा विकेट हासिल करना मेरे लिए बहुत ही खास था. मुझे लगता है कि उस्मान ने अविश्वसनीय पारी खेली. उस समय एक टीम के रूप में हमारे लिए वह विकेट हासिल करना बहुत अहम था. रही बात मेरे सेलिब्रेशन की तो मुझे लोगों के रिएक्शन से कुछ फर्क नहीं पड़ता. मुझे वास्तव में परवाह नहीं की इसे कैसे लिया जाता है. यह एशेज है, यह पेशेवर खेल है. यदि आप इसे संभाल नहीं सकते, तो आप क्या संभाल सकते हैं?

ऐसा हो जाता है

रॉबिन्सन ने आगे कहा, जब आप हीट ऑफ द मोमेंट में हो और एशेज का जुनून हो, तो ऐसा हो सकता है. हम सभी ने देखा है कि रिकी पोंटिंग और अन्य कई ऑस्ट्रेलियाई ऐसा करते थे. रॉबिन्सन के विकेट के जश्न पर पूर्व दिग्गज कंगारू खिलाड़ी इयान हिली ने कहा था कि, आईसीसी को उनके ऊपर जुर्माना लगाना चाहिए. हिली के अनुसार, ऑली उस्मान को भड़काने की कोशिश कर रहे थे.

इयान ने कहा, इसके लिए उनकी आलोचना होनी चाहिए, हां हीट ऑफ द मोमेंट में ऐसा हो जाता है. लेकिन मुझे लगता है कि उन्हें दंडित किया जाना चाहिए. रॉबिन्सन ख्वाजा को उकसाने की कोशिश कर रहे थे. पहली पारी में ख्वाजा 321 गेंदों पर 141 रन बनाकर आउट हुए. टेस्ट क्रिकेट में उनका ये 15वां शतक रहा. वहीं रॉबिन्सन को 3 विकेट मिले.