logo-image

Gautam Gambhir : धोनी के कारण 2011 वर्ल्ड कप में शतक नहीं लगा पाए थे गंभीर! वायरल हुआ बयान

Gautam Gambhir : एक बार फिर गौतम गंभीर ने महेंद्र सिंह धोनी को लेकर कुछ ऐसा कहा है, जो चर्चा का विषय बन गया है...

Updated on: 12 Dec 2023, 10:43 PM

नई दिल्ली:

Gautam Gambhir : पूर्व भारतीय क्रिकेटर गौतम गंभीर अक्सर अपने बयानों को लेकर चर्चा में आते हैं और जब बात महेंद्र सिंह धोनी की आती है, तो उनकी बातें और भी कठोर होने लगती हैं. अब उनका एक ऐसा ही बयान सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है, जिसमें वह वर्ल्ड कप 2011 में अपनी 97 रनों की पारी की बात कर रहे हैं. इस दौरान उन्होंने बातों-बातों में एमएस धोनी को ही उनके आउट होने का जिम्मेदार ठहरा दिया है. आइए आपको बताते हैं गंभीर ने क्या-क्या कहा...

क्या बोले गौतम गंभीर ?

Gautam Gambhir ने वर्ल्ड कप 2011 के फाइनल में 97 रनों की अहम पारी खेली थी. मगर, वह शतक से दूर रह गए थे. हालांकि, भारत को वर्ल्ड कप विनर बनाने में उनके इस स्कोर का अहम योगदान था. अब गंभीर के इस वायरल वीडियो में आप सुन सकते हैं कि वह कैसे इनडायरेक्टली धोनी को अपने शतक पूरे ना होने का कुसूरवार ठहरा रहे हैं. गंभीर ने बात की शुरुआत करते हुए कहा, "कई बार मुझसे पूछा गया है कि 97 के स्कोर पर क्या  हुआ था? और मैं हर युवा या हर व्यक्ति को एक बात बताता हूं कि 97 से पहले मैंने कभी भी अपने पर्सनल स्कोर के बारे में सोचा ही नहीं था, मेरा सारा फोकस श्रीलंका के दिए टारगेट पर ही था."

ये भी पढ़ें : कौन हैं क्वेना मफाका? ऑक्शन लिस्ट आने के बाद जिनकी चारों तरफ हो रही है चर्चा

उन्होंने आगे कहा, "मुझे आज भी याद है कि जब ओवर खत्म हुआ, तब मैं और एमएस धोनी क्रीज़ पर थे तब उन्होंने ओवर के बाद मुझे बोला कि 3 रन बना लो, तो तुम्हारा 100 हो जाएगा. तब अचानक से जब आपका दिमाग आपकी पर्सनल परफॉर्मेंस पर आता है, तो फिर कहीं न कहीं गड़बड़ होती है. उससे पहले मेरा पूरा फोकस सिर्फ श्रीलंका के टारगेट को चेज करना था. अगर वही टारगेट रहता तो शायद मैं आसानी से 100 बना पाता. 

ये भी पढ़ें : IPL 2024 Acution : ऑक्शन से पहले जान लें सभी 10 टीमों की पर्स वैल्यू और स्लॉट्स

भारतीय टीम ने 28 साल के इंतजार के बाद साल 2011 में दूसरा वनडे वर्ल्ड कप खिताब जीता था. फाइनल मैच में भारत और श्रीलंका का सामना हुआ था, जिसे टीम इंडिया ने 6 विकेट से जीतकर खिताब अपने नाम किया था. उस मैच में आखिर में आए एमएस धोनी के विनिंग सिक्स को आज भी फैंस याद करते हैं. वहीं, गौतम गंभीर ने उस मैच में 97 रन की अहम पारी खेली थी और भारत के लिए जीत का मंच तैयार किया था.