logo-image

पूर्व क्रिकेटर विनोद कांबली गिरफ्तार, ये कर दिया था कारनामा

पूर्व भारतीय क्रिकेटर विनोद कांबली को मुंबई पुलिस ने गिरफ्तार किया गया. उन पर नशे की हालत में गाड़ी से किसी को टक्कर मारने का आरोप था. हालाकि कुछ देर बाद उन्हे बेल पर रिहा भी कर दिया गया.

Updated on: 27 Feb 2022, 08:28 PM

highlights

  • कुछ ही देर बाद बेल पर हुए रिहा, शराब के नशे में टक्कर मारने का आरोप 
  • पूर्व भारतीय क्रिकेटर विनोद कांबली को पुलिस ने बांद्रा से किया था गिरफ्तार 

नई दिल्ली :

र्व भारतीय क्रिकेटर विनोद कांबली को मुंबई पुलिस ने गिरफ्तार किया गया. उन पर नशे की हालत में गाड़ी से किसी को टक्कर मारने का आरोप था.  हालाकि कुछ देर बाद उन्हे बेल पर रिहा भी कर दिया गया. आपको बता दें कि विनोद कांबली पर आरोप है कि उन्होंने मुंबई के बांद्रा में अपनी सोसाइटी के गेट में अपनी कार से टक्कर मार दी, पुलिस अधिकारी के मुताबिक कांबली ने इस हरकत के बाद गेट पर मौजूद चौकीदार और उस सोसायटी में रहने वाले कुछ लोगों के साथ बहस भी की. वहीं गिरफ्तार किए जाने के बाद उन्हें बेल पर रिहा कर दिया गया.  आपको बता दें कि बांद्रा पुलिस स्टेशन के अधिकारी ने कहा कि विनोद कांबली पर भारतीय दंड संहिता (आइपीसी) की धारा 279 (तेज ड्राइविंग), 336 (दूसरों की जान या व्यक्तिगत सुरक्षा को खतरे में डालना) और 427 (नुकसान पहुंचाना) के तहत आरोप लगाए गए हैं. 50 साल के विनोद कांबली जाने-माने भारतीय क्रिकेटर हैं और उन्होंने भारत के लिए 9 साल तक क्रिकेट खेला है. 

यह भी पढ़ें : UP Elections: छुटपुट घटनाओं के साथ संपन्न हुआ 5वें चरण का मतदान, बंपर पड़े वोट

कांबली ने भारत के लिए अपने क्रिकेट करियर के दौरान 17 टेस्ट मैच खेले जिसमें उन्होंने 54.20 की औसत से 1084 रन बनाए थे. उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में 4 शतक लगाए थे और उनका बेस्ट स्कोर 227 रन था. वहीं वनडे क्रिकेट की बात करें तो उन्होंने भारत का प्रतिनिधित्व 104 मैचों में किया था. इन मैचों में उन्होंने 32.59 की औसत से कुल 2477 रन बनाए थे और इस दौरान दो शतक लगाए थे. वनडे क्रिकेट में उनका बेस्ट स्कोर 106 रन रहा था. बताया जा रहा है कि शराब के नशे में टक्कर मारने के बाद उन्होने गेट पर तैनात सिक्योरिटी के साथ अभद्र भाषा का प्रयोग किया है. जिसके बाद सोसाइटी के लोगों ने उनके खिलाफ संबंधित थाना क्षेत्र में तहरीर दी.

जिसके बाद पुलिस ने उन्हे बांद्रा से गिरफ्तार कर लिया. हालाकि कुछ ही देर बाद उनका वकील जमानत के कागज लेकर लेकर पहुंच गया. जिसके बाद उन्हे थाने से ही बेल दे दी गई.