logo-image

Ashes 2019: इंग्लैंड के खिलाफ खराब अंपायरिंग का शिकार हुआ ऑस्ट्रेलिया, गुस्से में रिकी पॉन्टिंग ने कह दी ये बात

अलीम डार और जोएल विल्सन ने कुछ और फैसले ऐसे लिए जिन पर सवाल खड़े हुए हैं. एमसीसी क्रिकेट समिति का हिस्सा पॉन्टिंग ने कहा कि 2012 में जो न्यूट्रल अंपायर नियुक्त करने का नियम आया था, उसमें बदलाव होना चाहिए.

Updated on: 03 Aug 2019, 05:50 PM

बर्मिंघम:

एशेज सीरीज 2019 का पहला दिन बेशक ऑस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ के बेहतरीन शतक के लिए जाना जाएगा लेकिन इस दिन एक बार फिर खराब अंपायरिंग देखने को मिली. जिसके बाद ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पॉन्टिंग ने कहा कि न्यूट्रल (तटस्थ) अंपायर को नियुक्त करने से पहले प्राथमिकता सर्वश्रेष्ठ अंपायर चुनने की होनी चाहिए. पहले दिन स्टुअर्ट ब्रॉड की गेंद पर डेविड वॉर्नर को एलबीडब्ल्यू आउट दे दिया गया, लेकिन रिप्ले में पता चला कि गेंद स्टम्प से बाहर जा रही थी.

ये भी पढ़ें- बीसीसीआई सीओए ने बिहार क्रिकेट एसोसिएशन को दिए जाने वाले सभी फंड रोके, जानें क्यों

अलीम डार और जोएल विल्सन ने कुछ और फैसले ऐसे लिए जिन पर सवाल खड़े हुए हैं. एमसीसी क्रिकेट समिति का हिस्सा पॉन्टिंग ने कहा कि 2012 में जो न्यूट्रल अंपायर नियुक्त करने का नियम आया था, उसमें बदलाव होना चाहिए. उन्होंने साथ ही कहा कि वह इस बात को सुनिश्चित करेंगे कि यह मुद्दा एमसीसी की अगली बैठक में उठाया जाए.

ये भी पढ़ें- पाकिस्तान को लगा जबरदस्त झटका, मोहम्मद आमिर के बाद अब इस तेज गेंदबाज ने लिया संन्यास

cricket.com.au ने पॉन्टिंग के हवाले से लिखा, "मुझे लगता है कि खेल अब इतना आगे बढ़ गया है कि इसमें न्यूट्रल अंपायर की जगह नहीं है. लोग कह सकते हैं कि तकनीक के आने से यह मायने नहीं रखता. लेकिन जब कई खराब फैसले आते हैं तो यह अच्छा नहीं लगता. डीआरएस को लेकर कई तरह की नकारात्मक बातें चलती रहीं लेकिन हम भाग्यशाली हैं कि यह आया."

ये भी पढ़ें- रवि शास्त्री को दोबारा कोच बनाने के फैसले पर 40 हजार लोगों की आई प्रतिक्रिया, हैरान कर देंगे पाठकों के जवाब

दो बार के विश्व विजेता कप्तान ने कहा, "खिलाड़ियों के बीच में इस तरह की कई बातें हुई हैं. अगर यह मुद्दा अगली एमसीसी की बैठक में नहीं उठा तो मैं इस बात को सुनिश्ति करूंगा कि इस पर चर्चा हो सके. सर्वश्रेष्ठ अंपायर कई बड़े टूर्नामेंट्स से दूर होते दिख रहे हैं."