logo-image

टेस्ट में कप्तान बने रहेंगे डु प्लेसिस, ODI-T20 में हो सकता है बदलाव

विश्व कप (World Cup) में खराब प्रदर्शन के बाद कोच ओट्टिस गिब्सन और उनके कोचिंग सदस्यों की विदाई तय होने के बाद वान जिल ने कहा कि वह एक-दो दिनों में चयन बैठक की अध्यक्षता करेंगे जिसमें आगे की रणनीति तय की जाएगी.

Updated on: 06 Aug 2019, 08:47 PM

नई दिल्ली:

क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (South Africa) (सीएसए) के कार्यवाहक निदेशक कोरी वान जिल ने कहा कि अक्टूबर में होने वाले भारत दौरे पर टेस्ट श्रृंखला में फाफ डु प्लेसिस कप्तान बने रहेंगे लेकिन सीमित ओवरों के प्रारूप में यह जिम्मेदारी किसी और को सौपी जा सकती है. विश्व कप (World Cup) में खराब प्रदर्शन के बाद कोच ओट्टिस गिब्सन और उनके कोचिंग सदस्यों की विदाई तय होने के बाद वान जिल ने कहा कि वह एक-दो दिनों में चयन बैठक की अध्यक्षता करेंगे जिसमें आगे की रणनीति तय की जाएगी. इसमें 2023 विश्व कप (World Cup) को लेकर चर्चा भी की जाएगी. 

वान जिल ने कहा, ' फाफ टेस्ट टीम के कप्तान होंगे, लेकिन हमें भविष्य की तरफ देखना होगा और 2023 (एकदिवसीय विश्व कप (World Cup)) की योजना पर काम करना होगा.'

और पढ़ें: विराट कोहली की तरह दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज हैं स्टीव स्मिथ: जस्टिन लैंगर

दक्षिण अफ्रीका (South Africa) की टीम भारत के दौरे पर तीन टेस्ट मैचों की श्रृंखला से पहले तीन टी20 मैचों की श्रृंखला खेलेगी.

टेस्ट श्रृंखला दो अक्टूबर से शुरू होगी जो विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप (World Test Championship) में टीम का पहला मुकाबला होगा. टीम के मुख्य कार्यकारी अधिकारी थाबांग मोरो ने मंगलवार को उम्मीद जतायी कि दिसंबर मे इंग्लैंड दौरे से पहले फुटबाल शैली के अनुसार टीम का कायाकल्प होगा.

और पढ़ें: 2 राज्यों में बंटा जम्मू-कश्मीर, लेकिन इस राज्य से खेलेंगे लद्दाख के खिलाड़ी

सीएसए ने रविवार को कहा था कि उनकी योजना फुटबाल प्रबंधन की तरह शैली अपनाने की है जहां टीम मैनेजर के पास कोचिंग सदस्यों और तीनों प्रारूपों के कप्तानों को चुनने का अधिकार होगा.