logo-image

Ashes 2023: संन्यास के 2 साल बाद मोईन ने लिया यूटर्न, एशेज सीरीज के लिए इंग्लैंड टीम में शामिल

इंग्लैंड के स्टार ऑलराउंडर मोइन अली ने 2 साल बाद अपने टेस्ट रिटायरमेंट के वापस ले लिया है. उन्हें एशेज सीरीज के लिए इंग्लैंड टीम में शामिल किया गया है.

Updated on: 07 Jun 2023, 03:40 PM

नई दिल्ली:

Moeen Ali Comes Out of Test Retirement For Ashes 2023 : एशेज सीरीज 2023 के लिए इंग्लैंड ने अपने स्क्वाड में बड़ा बदलाव किया है. टीम के  सीनियर ऑलराउंडर मोईन अली की टेस्ट में वापसी हुई है. मोइन अली ने अपने रिटायरमेंट वापस ले लिया है. बता दें कि मोईन अली ने 2021 में टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले लिया था. लेकिन अब उन्हें कप्तान बेन स्टोक्स, कोच ब्रेंडन मैकुलम और टीम के मैनेजिंग डायरेक्टर रॉब की के साथ बातचीत करके वापस लाया गया है.

मोईन अली को एशेज के शुरुआती 2 टेस्ट मैचों के लिए इंग्लैंड के स्क्वाड में शामिल किया गया है. उन्हें जैक लीच के बाहर होने के बाद टीम में जगह दी गई है. इससे पहले जब टीम का ऐलान हुआ था तो उसमें जैक लीच को शामिल किया गया था. लेकिन मांसपेशियों में खिंचाव के चलते जैक लीच इस हफ्ते की शुरुआत में ही एशेज से बाहर हो गए थे. उनके बाहर होने के बाद मोइन अली शामिल को इंग्लैंड टीम में शामिल किया गया है. 

यह भी पढ़ें: WTC Final Weather Report: बारिश कर सकती है मैच मजा किरकिरा, 5 दिन कैसा रहेगा ओवल में मौसम का मिजाज?

मोईन अली के घरेलू मैदान पर होगा एशेज 2023 का पहला टेस्ट 

बता दें कि एशेज 2023 की शुरुआत 16 जून से होने जा रही है. पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच बर्मिंघम के एजबेस्टन मैदान पर खेला जाएगा. यह स्टेडियम  मोईन अली का होम ग्राउंड भी है.

एशेज 2023 के शुरुआती दो टेस्ट मैचों के लिए इंग्लैंड का स्क्वाड:

बेन स्टोक्स (कप्तान), जेम्स एंडरसन, जॉनी बेयरस्टो, स्टुअर्ट ब्रॉड, हैरी ब्रूक, जैक क्रॉली, बेन डकेट, डैन लॉरेंस, ओली पोप, मैथ्यू पॉट्स, ओली रॉबिन्सन, जो रूट, जोश टंग, क्रिस वोक्स, मार्क वुड, मोईन अली. 

यह भी पढ़ें: WTC Final 2023 : 'सॉफ्ट सिग्नल' की विदाई, हेलमेट पर ये नियम, WTC फाइनल में इस बार होगा कुछ अलग