logo-image

डांस करते हुए बॉलिंग करता है ये खिलाड़ी, आप भी देखें यह Viral Video

जॉर्ज मैकमेनेमी (George McMenemy) एक धीमे गेंदबाज हैं और उनका एक्शन वाकई अनोखा है. वह पहले अपनी नॉन-बॉलिंग आर्म को ऊपर उठाते हैं और समानांतर रूप से बॉलिंग करने के लिए क्रीज की ओर बढ़ते हैं और फिर बॉल को डिलीवर करते हैं.

Updated on: 24 Jun 2022, 06:39 PM

लंदन:

क्रिकेट की दुनिया में आए दिन कोई न कोई ऐसा गेंदबाज देखने को मिल जाता है जिसका बॉलिंग एक्शन आम गेंदबाजों की तुलना में सबसे अलग होता है. पूर्व में पॉल एडम्स (paul adams), लसिथ मलिंगा (lasith malinga) से लेकर सोहेल तनवीर (sohail tanvir) तक इस लिस्ट में कई गेंदबाज शामिल हैं. अब इंग्लैंड (England) में ग्रामीण क्रिकेट खेलने वाले जॉर्ज मैकमेनेमी (George McMenemy) के बॉलिंग एक्शन (Bowling Action) का एक ऐसा ही वीडियो वायरल (Video Viral) हो रहा है जिसे देखकर हर कोई मंत्रमुग्ध है. इस गेंदबाज की गेंदबाजी शैली ने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कई लोगों का ध्यान खींचा है और कुछ प्रशंसकों ने उनकी तुलना फिल्म लगान के एक प्रसिद्ध चरित्र से भी की है.

ये भी पढ़ें : सूर्यकुमार (Suryakumar yadav) और भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar kumar) से सामना करने को बेताब हैं ये खिलाड़ी, कहा-ये मेरा सपना

जॉर्ज मैकमेनेमी (George McMenemy) एक धीमे गेंदबाज हैं और उनका एक्शन वाकई अनोखा है. वह पहले अपनी नॉन-बॉलिंग आर्म को ऊपर उठाते हैं और समानांतर रूप से बॉलिंग करने के लिए क्रीज की ओर बढ़ते हैं और फिर बॉल को डिलीवर करते हैं. उनकी गेंद को बहुत अधिक ऊंचाई और उछाल मिलती है जो वास्तव में बल्लेबाज को मुश्किल में डालती है. गेंदबाज ने सोशल मीडिया (Social Media) पर अपनी गेंदबाजी की क्लिप साझा की और यहां तक ​​कि खुद को दुनिया का सबसे खराब क्रिकेटर" भी कहा. उन्होंने वीडियो को ट्वीट करते हुए लिखा, दोस्तों मैं मूर्ख हो सकता हूं, मैं दुनिया का सबसे खराब क्रिकेटर भी हो सकता हूं लेकिन इस खेल ने मेरी जान बचाई है, मेरे मानसिक स्वास्थ्य को समृद्ध किया है और मुझे एक बार फिर खुश रहने और कोशिश करने का मंच दिया है. मेरी माँ को स्वर्ग में गौरव महसूस हो. क्रिकेट आई लव यू'. जॉर्ज मैकमेनेमी (George McMenemy) के वीडियो ने खूब सुर्खियां बटोरी और यहां तक ​​कि इंग्लैंड के पूर्व तेज गेंदबाज साइमन जोन्स ने भी उनके ट्वीट (Tweet) पर कमेंट किया. जोन्स ने लिखा, "शानदार जॉर्ज !!"

जॉर्ज मैकमेनेमी ने यह भी कहा, साइमन, आपने अभी-अभी मेरा दिन बनाया है, आइए आशा करते हैं कि जब मैं हेडिंग्ले टेस्ट के लिए अपना आवेदन भेजूंगा तो ईसीबी भी ऐसा ही सोचेगा. एक यूजर ने लगान फिल्म के एक किरदार के गेंदबाजी एक्शन की तुलना की.  उन्होंने लिखा, क्या यह एक्शन वैध है? मुझे लगान के लड़के की याद दिलाता है. भारत इस समय इंग्लैंड में है और 1 जुलाई से घरेलू टीम के खिलाफ टेस्ट मैच खेलेगा. भारतीय खिलाड़ी टेस्ट मैच से पहले आयरलैंड के साथ खेलेगा.