logo-image

IND vs WI T20 : टीम इंडिया को लगा बड़ा झटका, वेस्टइंडीज सीरीज से पहले स्टार खिलाड़ी हुआ चोटिल

India vs West indies T20: वेस्टइंडीज के खिलाफ होने वाले टी20 सीरीज से पहले टीम इंडिया को बड़ा झटका लगा है. स्टार तेज गेंदबाज चोटिल हो गया है.

Updated on: 06 Jul 2023, 06:22 PM

नई दिल्ली:

Avesh Khan Injury India vs West indies: वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले जाने वाले पांच मैचों की टी20 सीरीज के लिए BCCI ने टीम इंडिया का ऐलान कर दिया गया है. इस टी20 सीरीज के लिए तेज गेंदबाज आवेश खान को भी टीम में शामिल किया गया है. लेकिन यह सीरीज शुरू होने से पहले टीम इंडिया के लिए एक बुरी खबर सामने आ रही है. दरअसल Avesh Khan चोटिल हो गए हैं. वह इस समय दिलीप ट्रॉफी 2023 में सेंट्रल जोन के लिए खेल रहे हैं. आवेश वेस्ट जोन के खिलाफ चल रहे मुकाबले के दौरान कैप लेने के चक्कर में चोटिल हो गए हैं. 

IPL 2023 में आवेश खान ने कई बार अपनी टीम लखनऊ के लिए शानदार प्रदर्शन किया. स्पोर्टस्टार की एक रिपोर्टस के मुताबिक आवेश के कंधे में चोट लगी है. इसी वजह से वे मैच के दूसरे दिन फील्डिंग के लिए मैदान में नहीं उतरे. वे कैच लेने के दौरान चोटिल हुए. उन्होंने इस पारी में 11 ओवर में 26 रन दिए. इस दौरान आवेश ने एक विकेट भी झटके. आवेश की चोट को लेकर फिलहाल कोई आधिकारिक जानकारी सामने नहीं आई है. 

यह भी पढ़ें: MS Dhoni के बर्थडे पर दीवानगी की हदें पार, फैन ने खून से लिखा मैसेज, कार्ड पर भी छपवाया नाम

आवेश खान का करियर

आवेश ने भारत के लिए अब तक 15 टी20 मैच खेले हैं. इस दौरान उन्होंने 13 विकेट हासिल किए हैं. उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 18 रन देकर 4 विकेट लेना रहा है. आवेश टीम इंडिया के लिए 5 वनडे मैच भी खेल चुके हैं और 3 विकेट चटकाए हैं. आवेश की आईपीएल करियर की बात करें तो उन्होंने अब तक 47 मैचों में 55 विकेट अपने नाम किए हैं. 

यह भी पढ़ें: Rohit Sharma: आज ही के दिन रोहित ने World Cup में रचा था इतिहास, अपने नाम दर्ज किया था वर्ल्ड रिकॉर्ड

वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया-

ईशान किशन (विकेटकीपर), शुभमन गिल, यशस्वी जयसवाल, तिलक वर्मा, सूर्य कुमार यादव (उप-कप्तान), संजू सैमसन (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या (कप्तान), अक्षर पटेल, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक, आवेश खान और मुकेश कुमार.