logo-image

IND vs AUS: वर्ल्ड कप से पहले भारत के खिलाफ वनडे सीरीज में नहीं खेलेंगे पैट कमिंस! यह है वजह

Pat Cummins: Pat Cummins: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 3 मैचों की वनडे सीरीज सितंबर में खेला जाना है, लेकिन ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस इस सीरीज से बाहर हो सकते हैं, क्योंकि वह कलाई की चोट से नहीं उबर पाए हैं.

Updated on: 05 Aug 2023, 04:33 PM

नई दिल्ली:

Pat Cummins Injury : वनडे वर्ल्ड कप से पहले भारत ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपने घर में 3 मैचों की वनडे सीरीज खेलेगा. इस सीरीज का पहला वनडे 22 सितंबर को खेला जाएगा. जबकि दूसरा वनडे 24 सितंबर को इंदौर के होल्कर स्टेडियम में खेला जाएगा. वहीं, भारत-ऑस्ट्रेलिया वनडे सीरीज का तीसरा मुकाबला 27 सितंबर को खेला जाएगा. बहरहाल, ऑस्ट्रेलिया के लिए बुरी खबर सामने आ रही है. दरअसल ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस चोटिल हैं. ऐसा इस बात की संभावनाए जताई जा रही है कि पैट कमिंस भारत और ऑस्ट्रेलिया के वनडे सीरीज का हिस्सा नहीं बन पाएंगे.

भारत के खिलाफ वनडे सीरीज में नहीं खेलेंगे पैट कमिंस

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस कलाई की चोट से उबर नहीं पाए हैं. ऐसे में भारत के खिलाफ 3 मैचों की वनडे सीरीज में उनका खेलना संदिग्ध माना जा रहा है. ऐसा होता है तो यह कंगारू टीम के सबड़ा झटका साबित हो सकता है. इस सीरीज के बाद वनडे वर्ल्ड कप भी खेला जाना है. इस टूर्नामेंट में 8 अक्टूबर को भारत और ऑस्ट्रेलियाई की भिड़ंत है. दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला चेन्नई में खेला जाएगा. 

यह भी पढ़ें: ODI World Cup: वनडे वर्ल्ड कप में इस खिलाड़ी ने बनाए हैं सबसे ज्यादा रन, देखें टॉप 5 बल्लेबाजों की लिस्ट

पैट कमिंस की कप्तानी में ऑस्ट्रेलिया ने रिटेन की एशेज सीरीज

पैट कमिंस आखिरी बार इंग्लैंड के खिलाफ एशेज सीरीज में मैदान पर दिखे थे. पैट कमिंस की अगुवाई वाली ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 5 टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले दोनों मैच अपने नाम किए थे, लेकिन उसके बाद इंग्लैंड ने तीसरे मैच में जीत दर्ज की, जबकि चौथा टेस्ट ड्रॉ रहा. वहीं 5वें मुकाबले में इग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया को हराकर सीरीज में 2-2 की बराबरी कर ली. लेकिन ऑस्ट्रेलियाई टीम एशेज रिटेन करने में सफल रही.

यह भी पढ़ें: IND vs PAK : ICC टूर्नामेंट में जब-जब आमने-सामने आए विराट कोहली और बाबर आजम, बना ये अनोखा संयोग