logo-image

बांग्लादेश की इस लीग में जलवा बिखेरेंगे हनुमा विहारी समेत 8 बड़े भारतीय खिलाड़ी

भारत समेत पूरी दुनिया में इंडियन प्रीमियर लीग का जलवा है. 26 मार्च से आईपीएल शुरु हो रहा है, लेकिन 8 भारतीय खिलाड़ी बांग्लादेश की खास लीग में जलवा बिखेरने को तैयार हैं.

Updated on: 15 Mar 2022, 11:36 PM

highlights

  • ढाका प्रीमियर लीग में हिस्सा लेंगे भारतीय खिलाड़ी
  • हनुमा विहारी समेत 8 खिलाड़ी लेंगे हिस्सा
  • आईपीएल ऑक्शन में अनसोल्ड रह गए थे ये खिलाड़ी

नई दिल्ली:

भारत समेत पूरी दुनिया में इंडियन प्रीमियर लीग का जलवा है. 26 मार्च से आईपीएल शुरु हो रहा है, लेकिन 8 भारतीय खिलाड़ी बांग्लादेश की खास लीग में जलवा बिखेरने को तैयार हैं. भारत के हनुमा विहारी (Hanuma Vihari), अभिमन्यु ईश्वर (Abhimanyu Ishwaran) समेत 8 खिलाड़ी ढाका बेस्ड ढाका प्रीमियर लीग (डीपीएल) में हिस्सा ले रहे हैं. बीसीसीआई (BCCI) ने इसके लिए हरी झंडी भी दे दी है. इस लीग में हिस्सा लेने वाले खिलाड़ियों में परवेज रसूल (Parvez Rasool) का भी नाम खास है. 

ये भारतीय खिलाड़ी डीपीएल में खेलेंगे

जानकारी के मुताबिक, बांग्लादेश के 50 ओवरों वाले इकलौते लिस्ट-ए टूर्नामेंट में ये खिलाड़ी हिस्सा लेंगे. भारतीय खिलाड़िों में हनुमा विहारी, अभिमन्यु ईश्वर, परवेज रसूल, बाबा अपराजित, अशोक मेनारिया, चिराग जारी और गुरिंदर सिंह का नाम है. ये सभी खिलाड़ी आईपीएल ऑक्शन 2022 में अनसोल्ड रह गए थे. इन खिलाड़ियों पर किसी ने भी बोली नहीं लगाई थी. इसमें से हनुमा विहारी श्रीलंका के खिलाफ 2-0 टेस्ट सिरीज जीत में टीम इंडिया का हिस्सा रहे थे. वो ढाका प्रीमियर में अबाहनी लिमिटेड की टीम का हिस्सा होंगे. हालांकि वो शुरुआत के तीन मैचों में नहीं खेल पाएंगे, उनकी जगह अफगानिस्तान के मिडिल ऑर्डर बैट्समैन नजीबुल्लाह जादरान शुरुआती तीन मैचों में खेलेंगे. 

ये भी पढ़ें: आईपीएल: लखनऊ सुपर जायंट्स में ऑल राउंडर्स की भरमार, ये प्लेइंग-11 पड़ेगा सब पर भारी

बंगाल की रणजी टीम के कप्तान हैं अभिमन्यु ईश्वरन

ढाका प्रीमियर लीग में हिस्सा ले रहे दूसरे अहम भारतीय खिलाड़ियों में अभिमन्यु ईश्वरन का नाम है. वो बंगाल क्रिकेट टीम के कप्तान हैं और लगातार टीम इंडिया में एंट्री के लिए दस्तक दे रहे हैं. उन्होंने हाल ही में टेस्ट सिरीज के लिए टीम इंडिया में बतौर रिजर्व ओपनर शामिल किया गया था. वो प्राइम बैंक टीम का हिस्सा होंगे. 

इन टीमों में शामिल होंगे बाकी भारतीय खिलाड़ी

भारतीय खिलाड़ियों में परवेज रसूल एक बड़ा नाम है. वो जम्मू कश्मीर टीम के कप्तान भी हैं और टीम इंडिया की तरफ से खेल भी चुके हैं. वो शेख जमाल धनमोंडी टीम के लिए खेलेंगे. बाबा अपराजित रूपगंज टाइगर्स के लिए खेलेंगे. अशोक मेनारिया खेलाघर की टीम का हिस्सा होंगे तो चिराग जॉनी रूपगंज लीजेंड्स की टीम में शामिल होंगे. वहीं, गुरिंदर गाजी ग्रुप क्रिकेटर्स के लिए खेलेंगे. बता दें कि हनुमा विहागी, अभिमन्यु ईश्वरन, बाबा अपराजित, अशोक मेनारिया और परवेज रसूल पहले भी डीपीएल में खेल चुके हैं. इसके अलावा दिनेश कार्तिक, मनोज तिवारी, यूसुफ पठान जैसे स्टार खिलाड़ी भी पहले डीपीएल का हिस्सा रह चुके हैं.