logo-image

IND vs PAK : शाहीन ही नहीं बल्कि हरिस रउफ से भी बचकर रहे Team India, 150 KM की स्पीड से बल्लेबाजों के छुड़ाए पसीने

Haris Rauf : पाकिस्तानी तेज गेंदबाज हारिस राउफ ने बांग्लादेश के घातक गेंदबाजी की है. उन्होंने इस दौरान 1 बार 150 किलोमीटर प्रतिघंटा की स्पीड से गेंद डाली.

Updated on: 06 Sep 2023, 06:37 PM

नई दिल्ली:

IND vs PAK Asia Cup 2023 : एशिया कप सुपर-4 राउंड का पहला मुकाबला पाकिस्तान और बांग्लादेश के बीच लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम में मुकाबला खेला जा रहा है. इस मुकाबले में बांग्लादेश के कप्तान शाकिब अल हसन ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है. पहले बल्लेबाजी करने उतरी बांग्लादेश की टीम ने 38.4 ओवरों में 193 रनों पर सिमट गई. बांग्लादेश को ऑलआउट करने में पाकिस्तान के तेज गेंदबाज हरिस रउफ ने अहम भूमिका निभाई. वहीं अब भारत और पाकिस्तान की टीमें सुपर-4 राउंड में 10 सितंबर को आमने-सामने होगी. दोनों टीमों के बीच मुकाबला कोलंबो में खेला जाएगा. बहरहाल, पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले में भारतीय बल्लेबाजों को हारिस रउफ से सावधान रहना होगा. खासकर, हारिस रउफ की रफ्तार Team India के लिए मुश्किलें खड़ी कर सकती हैं.  

टीम इंडिया के लिए हारिस रउफ की चुनौती

पाकिस्तानी तेज गेंदबाज हारिस रउफ ने बांग्लादेश के खिलाफ घातक गेंदबाजी की उन्होंने बांग्लादेश के चार खिलाड़ियों को पवेलियन का रास्ता दिखाया. इस दौरान उन्होंने लगातार 12 गेंदें 140 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार से फेंकी. इसके अलावा इस गेंदबाज ने 1 बार 150 किलोमीटर प्रतिघंटा की स्पीड से गेंद डाली. बहरहाल, Haris Rauf  जिस स्पीड से गेंद डाल रहे हैं वह Team India के लिए खतरनाक साबित हो सकते हैं. इससे पहले ग्रुप स्टेज में जब IND vs PAK का आमना-सामना हुआ था, उस मुकाबले में हारिस रउफ ने घातक गेंदबाजी की थी. उन्होंने 3 भारतीय खिलाड़ियों को अपना शिकार बनाया था.

यह भी पढ़ें: AFG vs SL : 37.1 ओवर के बाद भी जीत सकती थी अफगानिस्तान की टीम, Rashid Khan और टीम को नहीं थी जानकारी!

भारत के खिलाफ ग्रुप मैच में बरपाया था कहर

हारिस रउफ ने ग्रुप स्टेज में शुभमन गिल के अलावा श्रेयस अय्यर और ईशान किशन को पवेलियन भेजा था. इसके अलावा शाहीन अफरीदी ने भारत के 4 बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाया था. जबकि मोहम्मद नसीम को 3 सफलता मिली थी. इस तरह टीम इंडिया के सभी 10 विकेट पाकिस्तान के तेज गेंदबाजों ने हासिल किया था.