logo-image

Rohit Sharma Records : रोहित शर्मा ने हासिल की खास उपलब्धि, विराट कोहली-स्टीव स्मिथ के क्लब में हुए शामिल

Rohit Sharma 200 Catch : भारत और बांग्लादेश के बीच खेला जा रहा एशिया कप 2023 का मुकाबला कप्तान रोहित शर्मा के लिए खास बन गया. इस मैच में उन्होंने एक नया कीर्तिमान हासिल किया.

Updated on: 15 Sep 2023, 07:47 PM

नई दिल्ली:

Rohit Sharma 200 Catch : रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया ने एशिया कप के फाइनल में अपनी जगह बना ली है. बता दें कि रोहित शर्मा के नाम अब तक एशिया कप में एक भी मैच नहीं हारने का रिकॉर्ड है. साल 2018 में जब इससे पहले आखिरी बार वनडे फॉर्मेट में एशिया कप खेला गया था, तब टीम इंडिया की कमान Rohit Sharma ही संभाल रहे थे और भारतीय ने खिताब पर भी कब्जा किया था.

इस बार भी Rohit Sharma की कप्तानी में ही भारतीय टीम ने Asia Cup 2023 Final तक का सफर तय कर लिया है. अब हिटमैन एक और ट्रॉफी जीतने से वे केवल एक कदम दूर हैं. जहां भारत का सामना फाइनल में श्रीलंका से होगा. इससे पहले टीम इंडिया बांग्लादेश के सुपर-4 का आखिरी मुकाबला खेल रही है. इस मैच में रोहित ने एक खास उपलब्धि हासिल की.

यह भी पढ़ें: Asia Cup Final : ये 4 श्रीलंकाई खिलाड़ी कहीं तोड़ ने दें करोड़ों भारतीयों का दिल! एक के आगे तो रोहित-कोहली ने भी किया सरेंडर

रोहित शर्मा ने पूरे किए अपने 200 इंटरनेशनल कैच 

भारत और बांग्लादेश के बीच खेले जा रहे मुकाबले में अक्षर पटेल की गेंद पर रोहित शर्मा ने मेहंदी हसन मेराज का कैच पकड़ा. इसकी के साथ रोहित ने अपने 200 कैच पूरे किए. अब दुनिया के केवल चार ही खिलाड़ी उनसे आगे हैं जो अभी खेल रहे हैं. इस लिस्ट में विराट कोहली टॉप पर हैं. कोहली ने टेस्ट, टी20 और वनडे मिलाकर कुल 303 कैच अभी तक पकड़े हैं. हालांकि अगर ओवरआल लिस्ट की बात करें तो श्रीलंका के महेला जयवर्धने पहले नंबर पर हैं. उनके नाम 440 कैच हैं. एक्टिव क्रिकेटर्स में 288 कैच लेकर स्टीव स्मिथ दूसरे, जो रूट 280 कैच के साथ तीसरे और डेविड वार्नर 203 कैच के साथ चौथे नंबर पर हैं. वहीं रोहित शर्मा 200 कैच लेकर अब एक्टिस क्रिकेटरों की लिस्ट में 5वें नंबर पर पहुंच गए हैं.