logo-image

IND vs PAK : पाकिस्तान के खिलाफ कोलंबो में जारी है विराट कोहली-केएल राहुल शो, दोनों ने जड़ दिया शतक

IND vs PAK : पाकिस्तान के खिलाफ सुपर-4 में खेले जा रहे मैच में विराट कोहली और केएल राहुल ने शानदार शतक जड़ दिया है. इसके अलावा विराट कोहली ने वनडे फॉर्मेट में 13 हजार रनों का छुआ.

Updated on: 11 Sep 2023, 06:26 PM

नई दिल्ली:

IND vs PAK  Live Update : भारत और पाकिस्तान के बीच कोलंबो के मैदान पर खेला जा रहा एशिया कप 2023 के सुपर 4 मुकाबले में विराट कोहली और केएल राहुल के बल्ले से शानदार शतकीय पारी देखने को मिली है. इंटरनेशनल क्रिकेट में लगभग 6 महीने के बाद वापसी कर रहे राहुल के फॉर्म और फिटनेस पर सभी की नजरें टिकी हुई थी और उन्होंने अपने इस शतक के साथ सभी को जवाब भी दिया है. इस पारी में KL Rahul ने वनडे क्रिकेट में अपना छठा शतक लगाया. वहीं विराट कोहली ने वनडे में अपना 47वां शतक लगाया है. केएल राहुल ने 100 गेंदों पर 100 रन बनाए. जबकि विराट कोहली ने 84 गेंदों पर शतक पूरा किया. वहीं, इसके अलावा Virat Kohli ने वनडे फॉर्मेट में 13 हजार रनों का आंकड़ा छुआ. विराट कोहली वनडे फॉर्मेट में सबसे तेज 13 हजार रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं.

KL Rahul का शतक

केएल राहुल ने अपनी इस पारी में 100 गेंदों पर शतक जड़ा. उन्होंने अपने 55वें वनडे मैच में अपना छठा शतक लगाया है. पिछले लंबे समय से उनके फॉर्म पर सवाल उठ रहे थे. अब उन्होंने सभी आलोचकों को करारा जवाब देते हुए वनडे क्रिकेट में दमदार वापसी की है. राहुल के आईपीएल 2023 के दौरान चोटिल हो गए थे. जिसके बाद उनकी सर्जरी हुई, लेकिन अब उन्होंने Team India में दमदार वापसी की.  

Virat Kohli का शतक

वहीं विराट कोहली ने इस मैच में पाकिस्तानी गेंदबाजों की जमकर क्लास लगाई. उन्होंने 84 गेंदों पर शतक पूरा किया. इसी के साथ King Kohli यानी विराट कोहली ने एक खास रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है. कोहली विश्व के पहले बल्लेबाज बन गए हैं जिन्होंने सबसे तेज 13 हजार रन बनाए हैं. इस मैच से पहले विराट को 98 रन की जरूरत थी. जिसे कोहली ने आसानी से पा लिया. मुश्किल हालत थे, लेकिन कोहली ने अपनी बल्लेबाजी से सब कुछ आसान कर दिया. Virat Kohli ने इसी के साथ सचिन के रिकॉर्ड को भी तोड़ दिया. अब सचिन और सनथ जयसूर्या के बाद कोहली तीसरे बल्लेबाज बन गए हैं जो 130000 का आंकड़ा पार कर चुके हैं.