logo-image

IND vs PAK : रिजर्व डे पर भी खतरे में है भारत बनाम पाकिस्तान मैच, Asia Cup को लेकर जमकर बन रहे मीम्स

IND vs PAK Rain Update : भारत-पाकिस्तान के बीच सुपर-4 मुकाबला बारिश की वजह से 10 सितंबर की जगह अब रिजर्व डे में खेला जाना है. हालांकि आज भी कोलंबो में भारी बारिश हो रही है.

Updated on: 11 Sep 2023, 04:13 PM

नई दिल्ली:

IND vs PAK Rain Update : एशिया कप 2023 में भारत और पाकिस्तान के बीच सुपर-4 का मुकाबला बारिश की वजह से आज (11 सितंबर) रिजर्व डे पर खेला जाना है. कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में दोनों टीमों के बीच यह मैच 10 सितंबर को शुरू, लेकिन बारिश की खलल की वजह से मैच रुका और फिर शुरू नहीं हुआ. जिसके बाद यह फैसला लिया गया कि यह मैच अब अगले दिन रिजर्व डे पर खेला जाएगा, लेकिन इस दिन भी कोलंबो में बारिश के चलते मैच रद्द होने का खतरा मंडरा रहा है.  

श्रीलंका में भारी बारिश की वजह से पूरे एशिया कप का मैच का मजा किरकिरा हो गया है. फैंस इससे काफी नाराज हैं और वह ACC पर भी काफी सवाल खड़े कर रहे हैं. फैंस का कहना है कि जब पता था कि श्रीलंका में मानसून का सीजन है तो यहां Asia Cup का आयोजन क्यों रखा गया? वहीं एशिया कप को लेकर सोशल मीडिया पर काफी मीम्स बनाए जा रहे हैं. 

अब भारत और पाकिस्तान का मैच 50 ओवर का खेला जाना है. टीम इंडिया भारत 24.1 ओवर से खेलना शुरू करेगी. लेकिन अगर अगर रिजर्व डे पर भी मुकाबले का रिजल्ट नहीं आ सका तो इसे रद्द कर दिया जाएगा और दोनों टीमों को आधे-आधे अंक मिलेंगे. एशिया कप 2023 के सुपर 4 के अन्य मैचों को रिजर्व डे नहीं दिया गया है. सिर्फ भारत और पाकिस्तान के मुकाबले और फाइनल के लिए रिजर्व डे रखा गया है. 

इस मैच की बात करें तो पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. टीम इंडिया के लिए Rohit Sharma और शुभमन गिल ओपनिंग करने उतरे. दोनों ने Team India को शानदार शुरुआत दिलाई. रोहित और शुभमन गिल ने पहले विकेट के लिए 16.4 ओवर में 121 रन जोड़े. भारतीय कप्तान रोहित शर्मा 49 गेंदों पर 56 रन बनाए. उन्होंने अपनी पारी में 6 चौके और 4 छक्के जड़े. Shubman Gill 52 गेंदों पर 58 रन बनाकर पवेलियन लौटे. भारत ने 24.1 ओवर में 2 विकेट पर 147 रन बना लिए हैं. विराट कोहली 8 रन और केएल राहुल 17 रन बनाकर नाबाद हैं.