logo-image

Asia Cup 2023 से टीम इंडिया के इस स्टार खिलाड़ी की होगी वापसी, NCA में शुरू की रिहैब

केएल राहुल IPL में लखनऊ सुपर जायंट्स की कप्तान हैं. वह इस सीजन फील्डिंग के दौरान चोटिल हो गए थे, जिसके बाद वह आईपीएल के पूरे सीजन से बाहर हो गए थे. जिसके बाद उनकी सर्जरी हुई है और वह सफल रही है.

Updated on: 13 Jun 2023, 09:08 PM

नई दिल्ली:

Asia Cup 2023 : टीम इंडिया के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज केएल राहुल (KL Rahul) आईपीएल 2023 (IPL 2023) के दौरान चोटिल हो गए थे. जिसके बाद वह आईपीएल ही नहीं बल्कि WTC Final 2023 से भी बाहर हो गए थे. हालांकि उनकी सर्जरी सफलतापूर्वक हो चुकी है, अब वह बैंगलोर में स्थिति एनसीए (National Cricket Academy) में रिहैब करेंगे. वहीं केएल राहुल एशिया कप 2023 से टीम इंडिया में वापसी कर सकते हैं. 

केएल राहुल IPL में लखनऊ सुपर जायंट्स की कप्तान हैं. वह इस सीजन फील्डिंग के दौरान चोटिल हो गए थे, जिसके बाद वह आईपीएल के पूरे सीजन से बाहर हो गए थे. जिसके बाद उनकी सर्जरी हुई है और वह सफल रही है. ऐसे में अब केएल राहुल जल्द ही बैंगलोर स्थित NCA में रिहैब शुरू करेंगे. ऐसे में उस बात की उम्मीद है कि वह एशिया कप से टीम इंडिया में वापसी कर सकते हैं. आपको बता दें कि एशिया कप 2023 का आयोजन पाकिस्तान और श्रीलंका में होगा. टीम इंडिया अपना सभी मैच श्रीलंका में खेलेगी. हालांकि अभी इसका आधिकारिक शेड्यूल सामना नहीं आया है. इस बार एशिया कप 2023 का 50 ओवरों का खेला जाएगा. 

यह भी पढ़ें: ODI World Cup 2023 से पहले पाकिस्तान ने चली चाल, इन 4 देशों को भेजा निमंत्रण, जानें क्या है पूरा मामला

Asia Cup 2023 की मेजबानी का अधिकार पाकिस्तान के पास है, लेकिन BCCI सुरक्षा के लिहाज से अपनी टीम पाकिस्तान में नहीं भेजना चाहती. यही कारण है कि एशिया कप का शेड्यूल अभी तक जारी नहीं किया है. रिपोर्ट्स के मुताबिक एशिया कप 'हाइब्रिड मॉडल' में खेला खेला जाएगा. मतलब है की अब एशिया कप 2023 के मैच पाकिस्तान और श्रीलंका में खेले जाएंगे. टीम इंडिया अपना सभी मैच श्रीलंका में खेलेगी. टूर्नामेंट का फाइनल मैच भी श्रीलंका में आयोजित किया जाएगा.

यह भी पढ़ें: IND vs WI: विंडीज दौरे से वर्ल्ड कप की तैयारियों में जुटेगी टीम इंडिया, जानें कौन से 15 खिलाड़ी होंगे शामिल!