logo-image

Asia Cup 2023 Opening Ceremony: A.R. Rahman और Atif Aslam बांधेंगे समा, जानें भारत में कैसे देखें एशिया कप ओपनिंग सेरेमनी

Asia Cup Opening Ceremony Live Streaming : एशिया कप 2023 की शुरुआत 30 अगस्त को पाकिस्तान और नेपाल के बीच मुकाबले के साथ होगी. इससे पहले मुल्तान के ग्राउंड पर भव्य ओपनिंग सेरेमनी का भी आयोजन किया जाएगा.

Updated on: 29 Aug 2023, 03:40 PM

नई दिल्ली:

Asia Cup 2023 Opening Ceremony Live Streaming : एशिया कप 2023 की शुरुआत होने का क्रिकेट फैंस बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. इस टूर्नामेंट का बुधवार यानी 30 अगस्त से आगाज होने जा रहा है. एशिया कप के इतिहास में पहली बार यह टूर्नामेंट हाइब्रिड मॉडल के तहत खेला जाएगा. पाकिस्तान के पास एशिया कप की मेजबानी के अधिकार के बावजूद वहां पर सिर्फ 4 मैचों का ही आयोजन किया जाएगा. वहीं फाइनल सहित बाकी के 9 मुकाबले श्रीलंका में खेले जायेंगे. साल 2018 के बाद पहली बार एशिया कप वनडे फॉर्मेट में खेला जाएगा. 

एशिया कप 2023 का पहला मुकाबला पाकिस्तान और नेपाल (Pakistan vs Nepal) के बीच मुल्तान के मैदान पर खेला जाएगा. इसके पहले एक भव्य ओपनिंग सेरेमनी का भी आयोजन किया जाएगा. इसमें भारत के मशहूर सिंगर ए आर रहमान और आतिफ असलम अपनी आवाज से फैंस को दीवाना बनाए नजर आ सकते हैं. इस टूर्नामेंट में भारत और पाकिस्तान (India vs Pakistan) का मैच 2 सितंबर को श्रीलंका के कैंडी में खेला जाएगा.    

यह भी पढ़ें: R Praggnanandhaa : ग्रैंडमास्टर प्रज्ञानंद को आनंद महिंद्रा गिफ्ट में देंगे इलेक्ट्रिक गाड़ी, कीमत जान चौंक जाएंगे

इस बार एशिया कप में कुल 6 टीमें हिस्सा ले रही हैं, जिसमें ग्रुप-ए में पाकिस्तान और भारत के अलावा नेपाल को भी रखा गया है. वहीं ग्रुप-बी में श्रीलंका, अफगानिस्तान और बांग्लादेश की टीम को रखा गया है. दोनों ही ग्रुप से टॉप-2 पर रहने वाली टीमें सुपर-4 में के लिए क्वालीफाई करेगी. वहीं Asia Cup 2023 का फाइनल 17 सितंबर को खेला जाएगा. 

कब और कहां देख सकते एशिया कप 2023 ओपनिंग सेरेमनी का लाइव टेलीकास्ट?

पाकिस्तान और नेपाल के बीच मुकाबले से एशिया कप 2023 की शुरुआत होगी. दोनों टीमों पाकिस्तान के मुल्तान में आमने-सामने होंगी. मैच की शुरुआत भारतीय समयानुसार दोपहर 3 बजे होगी. वहीं इससे ठीक पहले Asia Cup 2023 की ओपनिंग सेरेमनी का आयोजन किया जाएगा. भारत में इसका सीधा प्रसारण स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर किया जाएगा. इसके अलावा फैंस ओपनिंग सेरेमनी की फ्री लाइव स्ट्रीमिंग अपने मोबाइल पर डिज्नी प्लस हॉटस्टार एप पर देख सकते हैं.