logo-image

IND vs PAK: भारत और पाकिस्तान की जंग एशेज पर पड़ेगी भारी, महामुकाबले से पहले पूर्व ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज का दावा

Asia Cup 2023: भारत और पाकिस्तान वर्ल्ड के किसी भी क्रिकेट मैदान पर एक-दूसरे के खिलाफ खेलने उतरे उस मैच का रोमांच अलग ही स्तर पर देखने को मिलता है.अब इस पर टॉम मूडी ने भी बड़ा बयान दिया है.

Updated on: 29 Aug 2023, 06:22 PM

नई दिल्ली:

India vs Pakistan Rivalry Is Bigger Than Ashes : एशिया कप 2023 की शुरुआत होने का क्रिकेट फैंस बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. इस टूर्नामेंट का बुधवार यानी 30 अगस्त से आगाज होने जा रहा है. रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की अगुवाई में भारतीय टीम 2 सितंबर को पाकिस्तान के खिलाफ खेलने उतरेगी. वनडे वर्ल्ड कप 2019 के बाद भारत और पाकिस्तान की टीम 50 ओवर फॉर्मेट में पहली बार एक-दूसरे के खिलाफ खेलने उतरेंगी. इस मुकाबले को लेकर पूर्व ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी टॉम मूडी ने बड़ा बयान देते हुए इसे एशेज से बड़ी प्रतिद्वंद्विता करार दी है.

टॉम मूडी ने स्टार स्पोर्ट्स के साथ बात करते हुए भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबले को लेकर कहा कि इसका महत्व एशेज सीरीज से भी ज्यादा है. उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि यह मैच एशेज से भी आगे निकल जाएगा. दोनों देश शानदार खेलते हैं और दोनों ही टीमों में एक-एक टैलेंटेड खिलाड़ी हैं.  

यह भी पढ़ें: IND vs PAK : पाकिस्तान के खिलाफ Asia Cup में केएल राहुल की जगह लेगा ये स्टार खिलाड़ी! रोहित की टेंशन होगी दूर

मूडी ने आगे कहा कि पाकिस्तान की टीम भारत के खिलाफ अपने तेज गेंदबाजी आक्रमण से बराबरी कर सकता है साथ ही उनकी बल्लेबाजी में भी काफी गहराई देखने को मिल रही है. इस वजह से यह मुकाबला काफी रोमांचक होने वाला है. जिसमें दोनों टीमों के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिलेगी. 

नई गेंद से भारत के लिए खतरा बन सकते हैं शाहीन अफरीदी

टी20 वर्ल्ड 2021 कप में शाहीन अफरीदी की शानदार गेंदबाजी की वजह से पाकिस्तान टीम ने भारत को 10 विकेट से करारी शिकस्त दी थी. हालांकि पिछले टी20 वर्ल्ड कप 2022 में अफरीदी इंजरी के वजह से यह कमाल नहीं कर पाए थे. इसके बावजूद वह Asia Cup में टीम इंडिया के लिए नई गेंद से सबसे बड़ा खतरा बताए जा रहे हैं. टॉम मूडी ने इसको लेकर कहा कि यदि अफरीदी नई गेंद से विकेट लेने में कामयाब होते हैं तो इससे भारतीय टीम के मीडिल ऑर्डर पर दबाव साफतौर पर देखने को मिलेगा.