logo-image

BAN vs SL : पथिराना के सामने बांग्लादेश ने टेके घुटने, 164 पर हुई ऑलआउट

श्रीलंका के गेंदबाजों ने कमाल की गेंदबाजी की और बांग्लादेश को एक छोटे से स्कोर पर ही समेट दिया है. अब यहां से अगर श्रीलंका को जीत दर्ज करनी है, तो 165 रन का लक्ष्य हासिल करना होगा. 

Updated on: 31 Aug 2023, 07:00 PM

नई दिल्ली:

Asia Cup 2023 BAN vs SL : एशिया कप 2023 का दूसरा मुकाबला बांग्लादेश क्रिकेट टीम और श्रीलंका क्रिकेट टीम के बीच पल्लिकेले इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जा रहा है. जहां, पहले बैटिंग करने उतरी बांग्लादेशी टीम 164 के स्कोर पर ही सिमट गई है. श्रीलंका के गेंदबाजों ने कमाल की गेंदबाजी की और बांग्लादेश को एक छोटे से स्कोर पर ही समेट दिया है. अब यहां से अगर श्रीलंका को जीत दर्ज करनी है, तो 165 रन का लक्ष्य हासिल करना होगा. 

164 पर ऑलआउट हुई बांग्लादेशी टीम

एशिया कप 2023 में श्रीलंका और बांग्लादेश ने गुरुवार को अपने-अपने अभियान की शुरुआत की. BAN vs SL मैच में टॉस जीतकर बांग्लादेशी कप्तान शाकिब अल हसन ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. लेकिन उनकी टीम इस फैसले को सही साबित नहीं कर सकी. दूसरे ही ओवर में सलामी बल्लेबाज तवजीद हसन बिना खाता खोले शून्य पर ही पवेलियन लौट गए. इसके बाद मोहम्मद नईम 16 के स्कोर पर आउट हुए.

कप्तान शाकिब अल हसन 5, Towhid Hridoy 20, मुशफिकुर रहीम 13, मेहदी हसन मिर्ज 5, मेहदी हसन 6, तस्किन अहमद 0, शॉर्फुल इस्लाम 2 और मुस्तफिजुर रहमान 0 पर आउट हुए. एक छोर से बांग्लादेश के विकेट गिरते रहे, लेकिन दूसरे छोर पर नजमुल हुसैन संतो क्रीज पर डटे रहे और उन्होंने 122 गेंदों पर 89 रनों की पारी खेली. इस दौरान उन्होंने 7 चौके भी लगाए. इस तरह पूरी बांग्लादेशी टीम 42.4 ओवर्स में 164/10 के स्कोर पर ही सिमट गई. 

श्रीलंका के गेंदबाजों ने दिखाया कमाल

श्रीलंका के गेंदबाजों ने कमाल की गेंदबाजी की और 164 के स्कोर पर ही बांग्लादेश को समेटकर रख दिया. महीशा पथिराना ने 4, महीश तीक्षना ने 2 और धनंजय डि सिल्वा, Dunith Wellalage और कप्तान दासुन शनाका ने 1-1 विकेट चटकाए.