logo-image

यूट्यूब पर किस तरह के टॉपिक होते हैं सबसे ज्यादा सर्च

YouTube: यूट्यूब पर सबसे ज्यादा जो टॉपिक सर्च किए जाते हैं उसमें फिल्म रिव्यू, नए गाने, फिल्म ट्रेलर्स, वेब सीरीज़, कॉमेडी शो और सेलेब्रिटी सम्बंधित वीडियो.

Updated on: 26 Jan 2024, 03:04 PM

नई दिल्ली:

YouTube: आजकल लोग यूट्यूब पर घंटों वीडियो देखने में बिताते हैं. इसके साथ ही तमाम लोग यूट्यूब के लिए वीडियो बनाकर लाखों रुपये भी कमा रहे हैं. ऐसे में अगर आप भी यूट्यूूब पर वीडियो बनकर पैसे कमाना चाहते हैं तो आपको सबसे पहले ये जानना जरूरी है कि लोग किन टॉपिक्स पर वीडियो सर्च करते हैं यानी देखना पसंद करते हैं. उसके बाद आप भी उसी टॉपिक पर वीडियो बनाकर यूट्यूब पर शेयर कर सकते हैं और पैसा कमा सकते हैं. बता दें कि यूट्यूब पर सर्च किए जाने वाले टॉपिक्स विशेष रूप से उपभोक्ताओं की पसंद और रुचियों पर निर्भर करते हैं, लेकिन कुछ ट्रेंडिंग और पॉपुलर टॉपिक्स हमेशा सर्च की जा रहीं हैं. यहां कुछ ऐसे टॉपिक्स हैं जो यूट्यूब पर सर्च किए जाने में ज्यादा प्रचलित हो सकते हैं. आज हम आपको ऐसे ही कुछ टॉपिक्स के बारे में बताने जा रहे हैं जो यूट्यूब पर सबसे ज्यादा सर्च किए जाते हैं. यानी लोग इन टॉपिक्स पर सबसे ज्यादा वीडियो देखते है.

ये भी पढ़ें: वनप्लस भारत में करेगा मेनलाइन नेटवर्क का विस्तार, 2024 में 50,000 रिटेलर स्टोर्स के साथ करेगा काम

मनोरंजन (Entertainment)

यूट्यूब पर सबसे ज्यादा जो टॉपिक सर्च किए जाते हैं उसमें फिल्म रिव्यू, नए गाने, फिल्म ट्रेलर्स, वेब सीरीज़, कॉमेडी शो और सेलेब्रिटी सम्बंधित वीडियो.

शिक्षा और सीखना (Education and Learning)

इनके अलावा आजकर तमाम स्टूडेंट्स ऑनलाइन कोर्स, स्किल्स डेवेलपमेंट, भाषा सीखना, ट्यूटरिंग, और टेक्नोलॉजी से जुड़ी हुई जानकारी.

व्यक्तिगत विकास (Personal Development)

मोटिवेशनल वीडियो, आत्म-सहायता, और व्यक्तिगत सफलता के टिप्स और ट्रिक्स.

ये भी पढ़ें: फेसबुक पर किस तरह की रील्स होती हैं सबसे ज्यादा वायरल? अपनाएं ये टिप्स

कृषि और उद्यानिकी (Farming and Gardening)

खेती, बागबानी, पौधों की देखभाल और फसल संरक्षण से जुड़े वीडियो.

गेमिंग (Gaming)

वीडियो गेम्स, गेमिंग रिव्यू, ट्रिक्स, और गेमिंग संबंधित सामग्री.

कूकिंग और रेसिपीज़ (Cooking and Recipes)

विभिन्न प्रकार की व्यंजन और रेसिपीज़ से जुड़े वीडियो.

ये भी पढ़ें: दिनभर रिल्स देखने/मोबाइल चलाने की आदत से कैसे पाएं छुटकारा?

टेक्नोलॉजी रिव्यू और उपयोगिता (Technology Reviews)

नए गैजेट्स, सॉफ़्टवेयर, और टेक्नोलॉजी से जुड़े रिव्यू और हाउ-टू वीडियो. यह सिर्फ कुछ उदाहरण हैं और यूट्यूब पर लाखों टॉपिक्स हैं जो लोगों की रुचियों और दर्शकों की मांग के आधार पर बदल सकते हैं.