logo-image

Facebook ने अपने Main App में जोड़ा Quiet Mode, यहां जानें यूजर्स को क्या मिलेगा फायदा

सोशल मीडिया एप फेसबुक ने एक नया फीचर लॉन्च किया है, जो इसके यूजर्स के बहुत ही काम आने वाला है. फेसबुक ने अपने मेन एप के लिए एक नए फीचर Quiet Mode का ऐलान किया है. इस फीचर की मदद से यूजर्स नोटिफिकेशन को पॉज कर सकेंगे.

Updated on: 10 Apr 2020, 05:41 PM

नई दिल्ली:

सोशल मीडिया एप फेसबुक (Facebook) ने एक नया फीचर लॉन्च किया है, जो इसके यूजर्स के बहुत ही काम आने वाला है. फेसबुक ने अपने मेन एप के लिए एक नए फीचर Quiet Mode का ऐलान किया है. इस फीचर की मदद से यूजर्स नोटिफिकेशन को पॉज कर सकेंगे. हालांकि अभी म्यूट पुश नोटिफिकेशन का फीचर है जिसे सेटिंग्स से एनेबल करना होता है और नया फीचर इससे अलग है.

फेसबुक के इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि आप अगर चाहते हैं तो Quiet Mode को खुद से ऑन या ऑफ कर सकते हैं. या इसे आप शेड्यूल भी कर सकते हैं ताकि समय पर ये खुद से एक्टिव हो जाए. जैसे अगर आप 10 से 7 बजे तक काम करते हैं और इस दौरान आपको फेसबुक के नोटिफिकेशन्स नहीं चाहिए तो आप ये टाइमिंग इस मोड में सेट कर सकते हैं. ऐसा करके आप खुद को डिस्ट्रैक्शन्स से बचा कर काम पर ज्यादा फोकस्ड रह सकते हैं.

ये भी पढ़ें: एप्पल (Apple) अगले महीने लॉन्च करेगी 13 इंच का मैकबुक प्रो

फेसबुक Quiet मोड एनेबल करने के लिए आपको फेसबुक एप की सेटिंग्स में जा सकते हैं. दरअसल इस फीचर को कंपनी ने टाइम स्पेंड की कैटिगरी में ही रखा है. इस तरह का फीचर iPhone में भी दिया जाता है, जिसे स्क्रीन टाइम कहा जाता है.

Quiet मोड के लिए स्क्रीन टाइम सेक्शन में कंपनी ने वीकली रिपोर्ट का भी ऑप्शन ऐड किया है. इसके तहत आपको हफ्ते भर की रिपोर्ट के आधार पर ये बताया जाएगा कि आप फेसबुक पर किस तरह समय बिता रहे हैं. वहीं बता दें कि इस रिपोर्ट में आपकी ऐक्टिविटी लॉग, फेसबुक इंटरैक्शन्स, लाइक्स, कॉमेंट्स और पोस्ट के बारे में भी पूरी जानकारी होगी.