logo-image

Reliance AGM 2023: लॉन्च होगा Jio Phone 5G, Air Fiber भी मचा सकता है धमाल...

गूगल के साथ पार्टनरशिप के साथ कंपनी आज जियो फोन 5G लॉन्च कर सकती है. इसकी कीमत 10 से 15 हजार रुपये के बीच बताई जा रही है...

Updated on: 28 Aug 2023, 03:00 PM

नई दिल्ली:

आज लॉन्च हो सकते हैं जियो के कई दमदार प्रोडक्ट्स! दरअसल आज Reliance Industries की ऐनुअल जनरल मीटिंग यानि AGM 2023 दोपहर 2 बजे से शुरू हो चुकी है. रिपोर्ट्स के अनुसार इस सालाना बैठक में कंपनी जियो फोन, जियो एयर फाइबर समेत तमाम अन्य प्रोडक्ट्स पेश कर सकती हैं. साथ ही कई बड़े ऐलान की उम्मीद भी की जा रही है. आइये इस ऐनुअल जनरल मीटिंग के बारे में डिटेल में जानते हैं... साथ ही और क्या-क्या खास है, ये भी देखते हैं...

लॉन्च हो सकता है 5G फोन

गूगल के साथ पार्टनरशिप के साथ कंपनी आज जियो फोन 5G लॉन्च कर सकती है. इसकी कीमत 10 से 15 हजार रुपये के बीच बताई जा रही है. फीचर्स और स्पेसिफिकेशन की बात करें, तो ये फोन मीडियाटेक डाइमेंसिटी 700 चिपसेट या 5G Unisoc पर काम करने का दावा किया जा रहा है.  

इसके साथ ही कंपनी इस साल के शुरुआती महीने में लॉन्च हुए जियो भारत 4G फोन से जुड़ा कोई बड़ा अपडेट पेश कर सकती है. बता दें कि ये फोन बेहद बजट फोन है, महज 999 रुपये की कीमत के साथ ये फोन बहुत अच्छे स्पेसिफिकेशन के साथ आता है. 

जियो फाइबर की आने की उम्मीद

तेज-तर्रार इंटरनेट सेवा देने के मकसद से, कंपनी ने अल्ट्रा-हाई-स्पीड 5G हॉटस्पॉट वाला जियो एयर फाइबर लॉन्च करने जा रहा है. उम्मीद है कि AGM 2023 में आज इसकी घोषणा हो सकती है. बता दें कि कंपनी ने बीते साल एयर फाइबर 5G हॉटस्पॉट डिवाइस का ऐलान तो किया था, हालांकि ये अभी तक बिक्री के लिए उपलब्ध नहीं है. मालूम हो कि ये डिवाइस एक अल्ट्रा-हाई-स्पीड 5G हॉटस्पॉट डिवाइस है, जो ऑफिस और घर के लिए वायरलेस फाइबर जैसी 5G स्पीड सुविधा देता है. संभव है कि AGM 2023 में इसकी कीमत और उपलब्धता के बारे में बता सकता है. 

प्लान का ऐलान

7500 से ज्यादा एरिया में फैल चुके जियो 5G सर्विस के बारे में भी आज AGM 2023 में भी जानकारी दे सकते हैं. इसके साथ ही जियो यूजर्स के लिए 5G प्रीपेड और पोस्टपेड के डेडिकेटेड प्लान्स का ऐलान भी कर सकते हैं.