logo-image

Best Phones Under 10000: जबरदस्त फीचर.. किफायती कीमत.. ये हैं बेस्ट बजट फोन्स

भारतीय टेक बाजार में कम कीमत और ज्यादा फीचर्स वाले फोन की डिमांड लगातार बढ़ती जा रही है. ग्राहक चाहते हैं कि, उन्हें बहुत ही कम दाम में एक ऐसा फोन मिले, जिसमें बैटरी- कैमरा तो अच्छे हो ही, साथ ही महंगे फोन्स की तरह ढेर सारी आधुनिक सुविधाएं भी मिले.

Updated on: 23 Apr 2024, 12:46 PM

:

भारतीय टेक बाजार में कम कीमत और ज्यादा फीचर्स वाले फोन की डिमांड लगातार बढ़ती जा रही है. ग्राहक चाहते हैं कि, उन्हें बहुत ही कम दाम में एक ऐसा फोन मिले, जिसमें बैटरी- कैमरा तो अच्छे हो ही, साथ ही महंगे फोन्स की तरह ढेर सारी आधुनिक सुविधाएं भी मिले. लिहाजा अगर आप भी एक बेहतरीन और किफायती फोन की तलाश में है, जो लंबे समय तक आपका साथ दे, तो इस आर्टिकल में हम आपके लिए लेकर आए हैं 10000 रुपये से कम की कीमत वाले ऐसे ही कुछ शानदार फोन्स.

1. TECNO Spark 20C

नवंबर 2023 में लॉन्च किया गया TECNO स्पार्क 20C पॉकेट-फ्रेंडली कीमत पर सबसे अच्छे दिखने वाले फोन में से एक है. फोन अपने 2.2Ghz ऑक्टा कोर सीपीयू के साथ-साथ हेलियो जी36 प्रोसेसर के साथ आता है, जो आपको गारंटीड काफी फास्ट परफोर्मेंस देता है. इस फोन की बेस्ट चीज इसकी डिज़ाइन है, जो इस चमकदार बनाता है. 

2. OPPO A18

OPPO A18 बेसिक कामों, स्क्रॉलिंग, सीरीज देखने, फोटो लेने के लिए एक शानदार फोन हो सकता है. इस फोन में आपको एक अच्छी मेमोरी और स्टोरेज की सुविधा मिलती है. इसकी बड़ी और चमचमाती स्क्रीन है, इसके लुक को और भी ज्यादा खूबसूरत बना देते हैं. वहीं इसमें और भी कई शानदार फीचर्स हैं, जो आपको एक महंगे फोन में देखने को मिलेंगे. 

3. Samsung Galaxy M13

सैमसंग के गैलेक्सी स्मार्टफोन की एम सीरीज़ सबसे किफायती कीमतों पर बेस्ट और ऑल न्यू फीचर्स देती है. ऐसे में अगर आप सैमसंग गैलेक्सी एम13 खरीदते हैं, तो इसमें आपको न सिर्फ एक से बढ़ कर एक प्रिमियम फीचर्स, बल्कि कई सारे कलर और एक अच्छा स्टोरेज वेरिएंट भी मिलेगा. इस फोन की सबसे शानदार विशेषता इसका ट्रिपल कैमरा सेटअप है, जो आपको हर सिचुएशन में शानदार तस्वीरें क्लिक करके देगा. इसमें 16.72cm (6.6") FHD+ LCD इन्फिनिटी O डिस्प्ले, FHD+ रेजोल्यूशन 1080 x 2408 पिक्सल रेजोल्यूशन मौजूद है.

4. Redmi 13C

Redmi 13C 5G एक बहुत ही शानदार बजट-अनुकूल 5G फोन है. इसमें न सिर्फ आपको शानदार डिज़ाइन, बल्कि एक शानदार स्पेस थीम और फोन काफी सारे अन्य फीचर्स भी मिलते हैं. ये फोन काफी ज्यादा हल्का और देखने में आकर्षक है. इस फोन में आपको मीडियाटेक डाइमेंशन 6100+ मिलता है, जो गेमिंग के लिए एक बेहतरीन प्रोसेसर के तौर पर काम करता है.