logo-image

दो साल में Youtuber ने कमाए करोड़ों! इनकम टैक्स का पड़ा छापा, 24 लाख बरामद

बरेली के यूट्यूबर के घर इनकम टैक्स विभाग ने छापा मारा. छापे में लाखों रुपये कैश बरामद किए गए, हालांकि उसके परिवार वाले इसे एक साजिश करार दे रहे हैं. आइये पूरा मामला जानें...

Updated on: 18 Jul 2023, 12:09 PM

उत्तर प्रदेश:

Youtube ने दो साल में दिए 1 करोड़ 20 लाख रुपये... खबर बरेली की है, जहां बीती 16 जुलाई को इनकम टैक्स विभाग की टीम ने एक यूट्यूबर तस्लीम के घर छापा मारा. आरोप है कि इसने यूट्यूब का इस्तेमाल कर गलत तरीके से पैसे कमाए हैं. दरअसल आरोपी का यूट्यूब पर ‘ट्रेडिंग हब 3.0’ नाम से एक यूट्यूब चैनल है, जिसपर शेयर बाजार से जुड़े तमाम तरह के वीडियो अपलोड किए जाते हैं. हासिल जानकारी के मुताबिक इनकम टैक्स विभाग ने छापे में यूट्यूबर के पास से लाखों रुपये कैश बरामद किए हैं. इस पूरे मामले पर प्रतिक्रिया देते हुए यूट्यूबर के परिवार ने इसे साजिश करार दिया है... 

दरअसल इनकम टैक्स विभाग ने ये पूरी पड़ताल एक शिकायत के आधार पर की, जिसमें यूट्यूबर तस्लीम के खिलाफ गलत तरीके से पैसे कमाने की बात कही गई थी. इसी को आधार बना कर जब बीती 16 जुलाई को इनकम टैक्स विभाग की टीम ने यूट्यूबर तस्लीम के घर छापा मारा, तो मौके से करीब 24 लाख रुपये कैश बरामद किया गया.  साथ ही पूरे मामले से जुड़ी तमाम तरह के सवाल-जवाब तस्लीम से किए गए. 

भाई को फंसाया जा रहा है...

इस पूरे घटनाक्रम का तस्लीम के परिवार वालों ने कड़ा विरोध किया है, जहां एक ओर तस्लीम के भाई फिरोज, जो तस्लीम के चैनल ‘ट्रेडिंग हब 3.0’ के मैनेजर भी हैं, उनका कहना है कि ये पूरी कार्रवाई गलत है. ये दरअसल एक ‘सोची-समझी’ साजिश है, जिसके तहत भाई तस्लीम को फंसाया जा रहा है. साथ ही उन्होंने बताया कि फिलहाल अबतक इस चैनल से एक करोड़ 20 लाख की कमाई हो चुकी है, जिसमें हमने 40 लाख रुपये का इनकम टैक्स भी दिया है. तस्लीम और मैंने यानि फिरोज ने इस चैनल के जरिए कोई गलत काम नहीं किया है. 

सोची-समझी साजिश...

वहीं बेटे तस्लीम पर इनकम टैक्स विभाग के छापे पर पिता मौसम खान ने भी आपत्ति जताई है. उनके मुताबिक उनका बेटा निर्दोष पाया गया है. उसके पास कंपनी के सभी डॉक्यूमेंट्स भी सही हैं. तस्लीम यूट्यूब चैनल से कमाए पैसे से अपना कारोबार आगे बढ़ा रहा है, जिससे नाखुश लोग उनकी झूठी शिकायत कर रहे हैं. तस्लीम के पिता ने इसे एक सोची-समझी साजिश करार दिया है. खैर बता दें कि फिलहाल, इनकम टैक्स विभाग की टीम मामले में कड़ी से कड़ी पूछताछ कर रही है.