logo-image

Tata Memorial Center Recruitment​: एक साथ 45 पदों पर निकली वैकेंसी, इस तारीख तक कर दें अप्लाई

जो उम्मीदवार टाटा मेमोरियल सेंटर में नौकरी करना चाहते हैं वह तय समय सीमा के भीतर एप्लीकेशन फॉर्म डाल दें.

Updated on: 15 Apr 2023, 05:00 PM

नई दिल्ली:

Tata Memorial Center Jobs​: लंबे समय के बादटाटा मेमोरियल सेंटर  अलग-अलग पदों पर भर्ती करने जा रहा है, जो उम्मीदवार टाटा मेमोरियल सेंटर में नौकरी करना चाहते हैं वह तय समय सीमा के भीतर एप्लीकेशन फॉर्म डाल दें. ग्रेजुएट पास युवा ही इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं. भर्ती अभियान के लिए आवेदन करने की लास्ट डेट नजदीक है.  उम्मीदवार आधिकारिक साइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. आवेदन 23 अप्रैल से पहले करना होगा. क्योंकि इसके बाद फॉर्म एक्सेप्ट नहीं किया जाएगा. इच्छुक अभ्यर्थियों को सलाह दी जाती है कि संस्थान की ऑफिशियल वेबसाइट​​ tmc.gov.in चेक करके अप्लाई कर दें.  

TMC में 45 पदों पर भर्ती
भर्ती अभियान के जरिए संस्थान में 45 पद पर भर्ती की जाएगी. इसमें चीफ एडमिनिस्ट्रेटिव ऑफिसर, नर्स- 'ए' समेत अन्य पद शामिल हैं.

शैक्षिक योग्यता
टाटा मेमोरियल सेंटर में नौकरी करने वाले उम्मीदवारों को कम से कम ग्रेजुएशन पास करना जरूरी. उम्मीदवार को मान्यता प्राप्त संस्थान से पदानुसार ग्रेजुएट, पोस्ट ग्रेजुएट, पीएचडी डिग्री, डिप्लोमा धारक होना चाहिए.

यह भी पढ़ें: UGC Draft Proposal: अब रामायण-महाभारत कालीन ज्ञान परंपरा भी पढ़ेंगे स्टूडेंट्स

आवेदन करने की आखिरी तारीख है 23 अप्रैल 

इस भर्ती अभियान के लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख 23 अप्रैल तय की गई है. उम्मीदवार निर्धारित समय से पहले आवेदन कर लें. क्योंकि इसके बाद फॉर्म एक्सेप्ट नहीं होगा. 

आयु सीमा 
इस भर्ती ड्राइव के तहत अभ्यर्थी की आयु सीमा अलग-अलग तय की गई है. अधिकतम आयु सीमा पदानुसार 27, 30, 35, 40 से 55 वर्ष निर्धारित की गई है. अधिक जानकारी के लिए अभ्यर्थी ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी नोटिफिकेशन देखें. 

आवेदन शुल्क
 भर्ती के लिए उम्मीदवारों को 300 रुपये का शुल्क अदा करना होगा. अधिक जानकारी के लिए अभ्यर्थी ऑफिशियल साइट पर जारी अधिसूचना देंखें. 

चयन प्रक्रिया
अभ्यर्थियों के चयन के लिए लिखित परीक्षा, साक्षात्कार, स्किल टेस्ट से गुजरना होगा. उसके बाद ही अभ्यर्थियों का नाम शॉर्टलिस्ट होगा.

सैलरी
 चयनित उम्मीदवारों को 19,900 से लेकर 78,800 रुपये प्रतिमाह तक सैलरी दी जाएगी.