logo-image

ओरिएंटल इंश्योरेंस कंपनी में इन पदों पर निकली बंपर भर्ती, ये है शैक्षणिक योग्यता

OICL Recruitment 2024: द ओरिएंटल इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड (OICL) में अकाउंटेंट, इंजीनियर, लीगल एडवाइजर समेत कई पदों पर भर्ती हो रही है. अगर आपने अभी तक इन पदों के लिए आवेदन नहीं किया तो जल्द से जल्द अपना आवेदन पूरा कर लें.

Updated on: 01 Apr 2024, 03:07 PM

नई दिल्ली:

OICL Recruitment 2024: सरकारी नौकरी की तैयारी में लगे युवाओं के लिए खुशखबरी है. दरअसल, द ओरिएंटल इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड (OICL) ने एडमिनिट्रेटिव ऑफिसर (AO) के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे हैं. आवेदन प्रक्रिया जारी है. उम्मीदवार 12 अप्रैल 2024 तक ऑनलाइन माध्यम से आवेदन कर सकते हैं. इस भर्ती के माध्यम से विभाग कुल 100 पदों के लिए उम्मीदवारों का चयन करेगा. इस भर्ती के लिए परीक्षा का आयोजन मई और जून के महीने में किया जा सकता है. आवेदन से जुड़ी अन्य जानकारियां नीचे दी गई हैं.

पद नाम और शैक्षणिक योग्यता

ओरिएंटल इंश्योरेंस कंपनी इस भर्ती के माध्यम से कई पदों पर उम्मीदवारों की भर्ती करेगी. इनमें अकाउंट्स, मुंशी, इंजीनियर, आईटी इंजीनियर, लीगल एडवाइजर, मेडिकल ऑफिसर के पद शामिल हैं. सभी पदों के लिए शैक्षणिक योग्यता अलग-अलग रखी गई है. अकाउंट्स के पदों के लिए उम्मीदवार के पास बीकॉम या कॉमर्स में डिग्री होनी चाहिए. जबकि मुंशी के पदों के लिए स्टेटिक्स या गणित में परा-स्नातक डिग्री होना अनिवार्य है.

ये भी पढ़ें: BSF Recruitment 2024: सीमा सुरक्षा बल में इन पदों पर निकली भर्ती, ये है शैक्षिक योग्यता

इंजीनियर के पदों के लिए इंजीनियरिंग में मास्टर डिग्री होना अनिवार्य है. जबकि आईटी इंजीनियर के पदों के लिए इन्फॉर्मेशन टेक्नोलॉजी, कम्प्यूटर साइंस, इलेक्ट्रोनिक्स एंड कम्युनिकेशन में कम से कम 60 फीसदी अंकों के साथ मास्टर डिग्री होना अनिवार्य है. जबकि लीगल एडवाइजर के पदों के लिए उम्मीदवार के पास कम से कम 60 प्रतिशत अंकों के साथ लॉ की डिग्री होना अनिवार्य है. जबकि मेडिकल ऑफिसर के लिए उम्मीदवार का एमबीबीएस पास होना चाहिए.

आयु सीमा

इन पदों के लिए उम्मीदवार की न्यूनतम आयु 21 वर्ष और अधिकतम आयु 30 वर्ष रखी गई है. जबकि आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में नियमानुसार छूट देना का प्रावधान है.

आवेदन शुल्क

सामान्य, ओबीसी और ईडब्ल्यूएस वर्ग के उम्मीदवारों को 1000 रुपये आवेदन शुल्क देना होगा. वहीं एससी, एसटी और दिव्यांगजनों को 250 रुपये आवेदन शुल्क के रूप में अदा करने होंगे.

ये भी पढ़ें: DSSSB Recruitment 2024: 10वीं और 12वीं पास के लिए यहां निकली बंपर भर्ती, जल्द करें आवेदन

कैसे करें आवेदन

आवेदन करने के लिए सबसे पहले इंस्टीट्यूट ऑफ बैंकिंग पर्सनल सलेक्शन (IBPS) की आधिकारिक वेबसाइट https://ibpsonline.ibps.in/toiclaojan24/ पर जाएं. उसके बाद रजिस्ट्रेशन वाले लिंक पर क्लिक करें और मांगी गई सभी जानकारियां दर्ज करें. उसके बाद फॉर्म को पूरा करें और फीस जमाकर सबमिट कर दें. आखिर में फॉर्म का एक प्रिंटआउट जरूर निकाल लें.

ये भी पढ़ें: HSSC Recruitment: हरियाणा पुलिस कांस्टेबल के पदों पर जल्द करें आवेदन, आखिरी तारीख नजदीक