logo-image

IOCL Recruitment 2023: ऑयल कंपनी ने 65 पदों पर निकाली भर्ती, इतनी मिलेगी सैलरी

इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन लिमिटेड (IOCL) ने जूनियर इंजीनियरिंग असिस्टेंट पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं

Updated on: 16 May 2023, 03:11 PM

नई दिल्ली:

IOCL Recruitment 2023: इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन लिमिटेड (IOCL) ने जूनियर इंजीनियरिंग असिस्टेंट पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं. इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन लिमिटेड वड़ोदरा (गुजरात) और हल्दिया (पश्चिम बंगाल) रिफाइनरियों के लिए 65 जेईए पदों पर भर्ती निकाली है. योग्य और इच्छुक उम्मीदवार  इन रिक्तियों के लिए कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट iocl.com पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. भर्ती की प्रक्रिया ऑनलाइन माध्यम से स्वीकार की जाएगी. किसी और माध्यम से आवेदन एक्सेप्ट नहीं होगा. ध्यान रहे आवेदन करने की आखिरी तारीख 30 मई 2023 है. इस दिन शाम पांच बजे तक IOCLकी आधिकारिक वेबसाइट iocl.com पर आवेदन कर सकते हैं. IOCL भर्ती अभियान के तहत गुजरात रिफाइनरी में 54 जूनियर इंजीनियरिंग सहायक पदों और पश्चिम बंगाल रिफाइनरी में 11 पदों को भरा जाना है. भर्ती दो चरणों में की जाएगी इच्छुक और योग्य उम्मीदवार कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर विस्तारपूर्वक विवरण देखें. इसमें योग्यता, आयु सीमा, समेत अन्य जीचों की जानकारी दी गई है.  

योग्यता
अभ्यर्थी अगर इन पदों के लिए इच्छुक हैं तो उन्हें इससे संबंधित विषय में मान्यता प्राप्त बोर्ड या विश्वविद्यालय से डिग्री होना अनिवार्य है. अधिक जानकारी के लिए अभ्यर्थी कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट का विजिट करें.

यह भी पढ़ें: HBSE 10th Result 2023: आज आएगा हरियाणा बोर्ड 10वीं का रिजल्ट, इस डायरेक्ट Link से करें चेक

आयु-सीमा
अभ्यर्थियों की उम्र 30 अप्रैल, 2023 तक कम से कम 18 वर्ष और अधिक से अधिक  26 वर्ष होनी चाहिए. आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए नियमों के मुताबिक, आगे की आयु में छूट दी जाएगी. उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे आवेदन करने से पहले आधिकारिक अधिसूचना को ध्यानपूर्वक पढ़ें.

आवेदन शुल्क  
सामान्य, ईडब्ल्यूएस. ओबीसी (एनसीएल) श्रेणी के आवेदकों को केवल SBI ई-कलेक्ट के माध्यम से आवेदन शुल्क (अप्रतिदेय) के रूप में 150 रुपये का भुगतान करना होगा.

वेतन
इंडियन ऑयल जूनियर इंजीनियरिंग सहायक के पद पर चयनित उम्मीदवारों को 25, 000 से लेकर 1,05,000 रुपये तक सैलरी दी जाएगी


ऐसे करें आवेदन 
सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट iocl.com पर विजिट करें.
होम पेज पर “What's New” पर क्लिक करें.
अब “IOCL में गुजरात रिफाइनरी और हल्दिया रिफाइनरी में गैर-कार्यकारी कार्मिक 2023 की आवश्यकता” पर क्लिक करें.
फिर ऑनलाइन आवेदन करने के लिए यहां क्लिक करें पर ओके बटन दबाए
यहां पर विषय का चयन करें और आवेदन के साथ आगे बढ़ें.
विवरण भरें, शुल्क का भुगतान कर दें.
फिर फॉर्म को जमा कर दें .