logo-image

RO/ARO के पदों पर यहां निकली वैकेंसी, ये है शैक्षिक योग्यता और आवेदन का तरीका

UKPSC Recruitment 2023: अगर आप भी सरकारी नौकरी के लिए तैयारी कर रहे हैं तो ये आपके लिए अच्छा मौका है, क्योंकि, उत्तराखंड लोक सेवा आयोग ने समीक्षा अधिकारी और सहायक समीक्षा अधिकारी के पदों के लिए आवेदन मांगे हैं.

Updated on: 10 Sep 2023, 01:22 PM

highlights

  • RO/ARO के पदों पर निकली भर्ती
  • स्नातक उम्मीदवार करें आवेदन
  • 29 सितंबर 2023 तक करें अप्लाई

New Delhi:

UKPSC Recruitment 2023: अगर आप सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे हैं और वैकेंसी का इंतजार है तो आपके लिए ये शानदार मौका हो सकता है. क्योंकि, उत्तराखंड लोक सेवा आयोग (UKPSC) ने समीक्षा अधिकारी और सहायक समीक्षा अधिकारी (RO/ARO) के पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है. नोटिफिकेशन के मुताबिक, इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 8 सितंबर 2023 से शुरू हो चुकी है. इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. आवेदन प्रक्रिया ऑनलाइन है, इसलिए उम्मीदवार ऑफलाइन या किसी अन्य माध्यम से आवेदन न करें. आवेदन करने की अंतिम तिथि 29 सितंबर 2023 है. इस भर्ती के माध्यम से यूकेपीएससी आरओ/एआरओ के कुल 137 पदों के लिए उम्मीदवारों का चयन करेगा. आवेदन से जुड़ी अन्य जानकारियां नीचे दी गई हैं.

ये भी पढ़ें: दिल्ली पुलिस में नौकरी करने का शानदार मौका, कांस्टेबल के 7500 से ज्यादा पदों पर निकली भर्ती

शैक्षणिक योग्यता
इन पदों के लिए उम्मीदवार का किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान/विश्वविद्यालय से किसी भी विषय में स्नातक होना अनिवार्य है. इसके साथ ही उम्मीदवार को कम्प्यूटर पर हिंदी और अंग्रेजी टाइपिंग आनी चाहिए. विंडोज, इंटरनेट और एमएस ऑफिस का ज्ञान होना भी जरूरी है.

ये भी पढ़ें: यहां निकली स्टाफ नर्स के पदों पर बंपर भर्ती, ये है आवेदन का तरीका और अंतिम तिथि

आयु सीमा
उम्मीदवार की आयु कम से कम 21 वर्ष और अधिकतम 42 वर्ष रखी गई है. वहीं उत्तराखंड के रहने वाले आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में सरकारी नियमों के मुताबिक छूट दी जाएगी.

आवेदन शुल्क
सामान्य, ओबीसी, ईडब्ल्यूएस और अन्य राज्यों के उम्मीदवारों को 222.30 रुपये आवेदन शुल्क देना होगा. जबकि एससी/एसटी वर्ग के उम्मीदवारों को 102.30 रुपये आवेदन शुल्क के रूप में देने होंगे. वहीं दिव्यांगजनों को 22.30 रुपये आवेदन शुल्क देना होगा.

ये भी पढ़ें: यहां निकली स्टेनोग्राफर के पदों पर भर्ती, इस दिन शुरू होगी आवेदन प्रक्रिया

कैसे करें आवेदन
इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार आवेदन करने के लिए सबसे पहले उत्तराखंड लोक सेवा आयोग की आधिकारिक वेबसाइट https://ukpscnet.in पर जाएं. उसके बाद रिक्रूटमेंट वाले लिंक पर क्लिक करें और फिर लॉगइन आईडी और पासवर्ड बनाए. इस लॉगइन आईडी और पासवर्ड से लॉगइन करने के बाद फॉर्म में मांगी गई सभी जानकारियां दर्ज करें. फॉर्म की फीस जमा करें और अंत में फॉर्म को सबमिट कर दें. फॉर्म सबमिट करने के बाद इसकी एक हार्ड या सॉफ्ट कॉपी अपने पास सुरक्षित रख लें.