logo-image

SEBI Recruitment 2023: सेबी में इन पदों पर निकली वैकेंसी, ये है शैक्षिक योग्यता

SEBI Recruitment 2023: अगर आप सेबी यानी भारतीय सुरक्षा एवं विनिमय बोर्ड में नौकरी करना चाहते है तो जल्द से जल्द आवेदन कर दीजिए, क्योंकि सेबी ने असिस्टेंट मैनेजर लीगल के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे हैं.

Updated on: 25 Jun 2023, 03:36 PM

New Delhi:

SEBI Recruitment 2023: अगर आपने  एलएलबी (LLB) या बीएएलएलबी (BALLB) किया है और सरकारी नौकरी में जाना चाहते हैं तो आपके लिए ये सुनहरा मौका हो सकता है. क्योंकि,  भारतीय सुरक्षा एवं विनिमय बोर्ड यानी सेबी (SEBI) ने ग्रेड ए सहायक प्रबंधक (लीगल) के पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है. नोटिफिकेशन के मुताबिक, इस भर्ती के लिए आवेदन 22 जून 2023 से शुरु हो चुके हैं. अगर आपने भी लॉ की पढ़ाई की है तो आप इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं. अगर आपने लॉ यानी एलएलबी या बीएएलएलबी नहीं किया है तो आप इस भर्ती के लिए आवेदन नहीं कर सकते हैं. अगर आप आवेदन कर देंगे तो आपका आवेदन निरस्त कर दिया जाएगा. आवेदन से संबंधित अन्य जानकारियां नीचे दी गई हैं.

शैक्षणिक योग्यता

सेबी में ग्रेड ए सहायक प्रबंधक (लीगल) के पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवार का किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान/विश्वविद्यालय से एलएलबी या बीएएलएलबी पास होना अनिवार्य है.

आयु सीमा

इन पदों के लिए उम्मीदवार की उम्र अधिकतम 30 साल है. वहीं अधिकतम आयु सीमा में आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को सरकारी नियमों के मुताबिक छूट दी जाएगी.

आवेदन शुल्क

सामान्य, ओबीसी और ईडब्ल्यूएस वर्ग के उम्मीदवारों को 1000/- रुपये आवेदन शुल्क देना होगा. जबकि एससी/एसटी/दिव्यांगजनों को आवेदन शुल्क के रूप में 100/- रुपये देने होंगे.

महत्वपूर्ण तारीखें

आवेदन शुरु होने की तारीख

22 जून 2023

आवेदन करने की अंतिम तारीख

07 जुलाई 2023

ये भी पढ़ें: 10वीं-12वीं पास के लिए भारतीय पशुपालन निगम लिमिटेड में नौकरी का शानदार मौका, जल्द करें आवेदन

परीक्षा की तिथि

प्रारंभिक परीक्षा- 05 अगस्त 2023

मुख्य परीक्षा- 09 सितंबर 2023

कैसे करें आवेदन

अगर आप इस भर्ती से संबंधित सभी शर्तें पूरी करते हैं तो आप इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं. आवेदन करने के लिए सबसे पहले इंस्टीट्यूट ऑफ बैंकिंग पर्सनल सलेक्शन की (IBPS) की आधिकारिक वेबसाइट https://ibpsonline.ibps.in पर जाएं. जहां आपको सबसे पहले रजिस्ट्रेशन करना होगा. जिसके लिए आपको अपना नाम, उम्र, लिंग समेत अन्य सामान्य जानकारियां देनी होगीं. उसके बाद लॉगइन करके अपने आवेदन को पूरा किया जा सकता है. 

ये भी पढ़ें: पुलिस विभाग में 7000 से ज्यादा पदों पर निकली वैकेंसी, 10वीं पास युवा करें आवेदन