logo-image

Sarkari Naukri: NHM यूपी में निकलीं बंपर भर्तियां, जानें आयु और योग्यता से लेकर सबकुछ, ऐसे करें आवेदन

Sarkari Naukri 2023 : उत्तर प्रदेश के युवाओं के लिए एक Good News है. अगर आप सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे हैं तो आपके सामने मेडिकल फील्ड में नौकरी पाने का सुनहरा अवसर है. यूपी के नेशनल हेल्थ मिशन (NHM) की ओर से एक नोटिफिकेशन जारी किया गया है.

Updated on: 21 Feb 2023, 06:14 PM

नई दिल्ली:

Sarkari Naukri 2023 : उत्तर प्रदेश के युवाओं के लिए एक Good News है. अगर आप सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे हैं तो आपके सामने मेडिकल फील्ड में नौकरी पाने का सुनहरा अवसर है. यूपी के नेशनल हेल्थ मिशन (NHM) की ओर से एक नोटिफिकेशन जारी किया गया है. इसके तहत मेडिकल में स्पेशलिस्ट के खाली पदों पर भर्तियां होंगी. अगर आपके पास स्पेशलिस्ट पदों के अनुसार योग्यताएं हैं तो यूपी एनएचएम की आधिकारिक वेबसाइट upnrhm.gov.in पर जाकर आनलाइन फॉर्म भर सकते हैं. आइये जानते हैं स्पेशलिस्ट भर्ती के लिए आयु और योग्यता से लेकर सबकुछ...
 
यूपी एनएचएम की स्पेशलिस्ट भर्ती के लिए ऑनलाइन आदेवन की प्रक्रिया शुरू हो गई है. इच्छुक अभ्यर्थी 17 फरवरी से लेकर 18 मार्च 2023 तक आवेदन फॉर्म भर सकते हैं. हमारी युवाओं से सलाह है कि आप फॉर्म भरने के लिए अंतिम तारीख का इंतजार न करें, बल्कि जितनी जल्दी हो सके अप्लाई कर दें. 

जानें भर्ती के लिए कितनी होनी चाहिए आयु

एनएचएम यूपी ने स्पेशलिस्ट पदों पर भर्ती के लिए अभ्यर्थियों की उम्र सीमा भी निर्धारित की है. इन पदों पर आवेदन के लिए इच्छुक अभ्यर्थियों की आयु सीमा 65 वर्ष से ज्यादा नहीं होनी चाहिए. हालांकि, पदों के अनुसार आयु की सीमा अलग-अलग तय की गई है. नियमानुसार आरक्षित वर्ग के अभ्यर्थियों को अधिकतम उम्र में छूट मिलेगी. 

जानें आवेदन की तारीख

आवेदन फॉर्म भरने की शुरुआत : 17 फरवरी 
आवेदन की अंतिम तारीख : 18 मार्च 
टेंटेटिव रिवर्स तारीख : 28 मार्च तक

यह भी पढ़ें : Weight Loss : अब एक्सरसाइज-डाइटिंग की बात हुई पुरानी, ये काम करने से मोटापे से मिलेगी छुट्टी

ऐसे करें आवेदन

सबसे पहले गूगल पर जाकर आधिकारिक वेबसाइट upnrhm.gov.in खोलें. 
एनएचएम यूपी की आफिशियल वेबसाइट के होम पेज में टॉप पर Opportunities का विकल्प दिखेगा.
Opportunities पर क्लिक करने से स्पेशलिस्ट पदों का विज्ञापन और आवेदन फॉर्म का लिंक मिलेगा
लिंक पर जाकर आप आवेदन फॉर्म भर सकते हैं.