logo-image

Assam Psc AE Recruitment 2023: असिस्टेंट इंजीनियर के पदों पर बंपर भर्ती, ऐसे करें अप्लाई

असम लोक सेवा आयोग (APSC) ने सहायक इंजीनियर (सिविल) के पदों पर बड़ी संख्या में वैकेंसी निकाली है. उम्मीदवार लंबे समय से असम लोक सेवा आयोग में भर्ती का इंतजार कर रहे थे.

Updated on: 18 Mar 2023, 05:03 PM

नई दिल्ली:

Assam Psc AE Recruitment 2023: असम लोक सेवा आयोग (APSC) ने सहायक इंजीनियर (सिविल) के पदों पर बड़ी संख्या में वैकेंसी निकाली है. उम्मीदवार लंबे समय से असम लोक सेवा आयोग में भर्ती का इंतजार कर रहे थे.  आवेदन ऑनलाइन स्वीकार किए जाएंगे. भर्ती अभियान के जरिए पब्लिक वर्क रोड (PWRD) और पब्लिक वर्क्स विभाग में 244 असिस्टेंट इंजीनियर के पदों पर भर्ती निकाली गई है. इच्छुक और योग्य उम्मीदावर नोटिफिकेशन को अच्छी तरह से पढ़ लें उसके बाद आवेदन करें. 22 मार्च से आवेदन की प्रक्रिया शुरू होगी.  आवेदन 21 अप्रैल 2023 तक किए जाएंगे. अभ्यर्थियों को सलाह दी जाती है कि आखिरी तारीख से पहले फॉर्म भर दें. 


शैक्षणिक योग्यता
असिस्टेंट इंजीनियर के पदों के लिए उम्मीदवारों के पास  मान्यता प्राप्त भारतीय या विदेशी विश्वविद्यालय से सिविल इंजीनियरिंग में डिग्री होनी अनिवार्य है. वैसे शैक्षणिक योग्यता से संबंधित अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक नोटिफिकेशन देखें.

22 मार्च से शुरू होगी आवेदन की प्रक्रिया

इच्छुक और योग्य अभ्यर्थी के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया 22 मार्च से शुरू होने जा रही है. 21 अप्रैल 2023 तक या उससे पहले इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं.

आयु सीमा
उम्मीदवारों के लिए आयु सीमा भी निर्धारित की गई है. सरकार के दिशा-निर्देशों के हिसाब से रिजर्व और अनरिजर्व वर्गों के लिए आयु सीमा तय है. अभ्यर्थी नोटिफिकेशन देखकर फॉर्म फिल करें

सैलरी 
इच्छुक और योग्य उम्मीदवारों को इस पदों के लिए 30,000 से 1,10,000 रुपये तक सैलरी मिलेगी. 

ऐसे करें आवेदन
इस पदों के लिए उम्मीदवार एपीएससी की भर्ती वेबसाइट-apsc.nic.in के जरिए  ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. जिन उम्मीदवारों ने अभी तक एपीएससी के ऑनलाइन भर्ती पोर्टल में पंजीकरण नहीं कराया है, वह सबसे पहले एपीएससी की भर्ती वेबसाइट apscrecruitment पर जाकर पहले रजिस्ट्रेशन करा लें. वन टाइम पंजीकरण (OTR) पूरा करना होगा और बेसिक जानकारी डाले. बता दें, आवेदन की प्रक्रिया पूरी तरह से ऑनलाइन ही होगी. आवेदन किसी और माध्यम से स्वीकृत नहीं होगा.