logo-image

यहां निकली जूनियर पर्सनल असिस्टेंट के पदों पर भर्ती, स्नातक अभ्यर्थी करें आवेदन

Rajasthan High Court Recruitment 2023: राजस्थान हाईकोर्ट में जूनियर पर्सनल असिस्टेंट के पदों पर भर्ती हो रही है. अगर आपने भी स्नातक किया है तो आप इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं.

Updated on: 19 Jul 2023, 02:37 PM

New Delhi:

Rajasthan High Court Recruitment 2023: अगर आपने किसी भी विषय में स्नातक किया है और सरकारी नौकरी करना चाहते हैं तो आपके लिए ये सुनहरा मौका है. दरअसल, राजस्थान हाई कोर्ट (High Court of Rajasthan) ने जूनियर पर्सनल असिस्टेंट (JPA) के पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है. नोटिफिकेशन के मुताबिक, भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 14 जुलाई 2023 से शुरू हो चुकी है. इच्छुक एवं योग्य अभ्यर्थी विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अपना आवेदन कर सकते हैं. आवेदन करने की अंतिम तिथि 08 अगस्त 2023 है. इस भर्ती माध्यम से विभाग कुल 59 पदों के लिए उम्मीदवारों का चनय करेगा. भर्ती से संबंधित अन्य जानकारियां नीचे दी गई हैं.

ये भी पढ़ें: UPSSSC: यूपी में सरकारी नौकरी करने का शानदार मौका, इन पदों पर निकली भर्ती

शैक्षणिक योग्यता

जूनियर पर्सनल असिस्टेंट के पदों के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थी ने किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान/विश्वविद्यालय से किसी भी विषय में स्नातक की परीक्षा पास की हो. साथ ही उम्मीदवार को कंप्यूटर की सामान्य जानकारी भी होनी चाहिए.

आयु सीमा

जूनियर पर्सनल असिस्टेंट के पदों के लिए आवेदन करने के लिए उम्मीदवार की न्यूनतम उम्र 18 वर्ष और अधिकतम उम्र 40 वर्ष होनी चाहिए. वहीं आरक्षित वर्ग के अभ्यर्थियों को अधिकतम उम्र सीमा में सरकारी नियमों के मुताबिक छूट दी जाएगी.

आवेदन शुल्क

सामान्य वर्ग, ईबीसी (क्रीमी लेयर), ओबीसी (क्रीमी लेयर) और अन्य राज्यों के अभ्यर्थियों को 700 रुपये आवेदन शुल्क देना होगा. वहीं एससी/एसटी और अन्य आरक्षित वर्ग के अभ्यर्थियों को 550 रुपये आवेदन शुल्क जमा करना होगा.

ये भी पढ़ें: AIIMS में नौकरी करने का शानदार मौका, जल्द करें आवेदन

कैसे करें आवेदन

आवेदन करने के लिए सबसे पहले राजस्थान हाईकोर्ट की आधिकारिक वेबसाइट hcraj.nic.in पर जाएं. उसके बाद दिए गए रिक्रूटमेंट लिंक पर क्लिक करें. यहां पर्सनल डिटेल्स और यूजर आईडी और पासवर्ड तैयार करें. उसके बाद जूनियर पर्सनल असिस्टेंट के लिंक पर क्लिक करें. फॉर्म में मांगी गई सभी जानकारी फोटो और सिग्नेचर अपलोड करें और फॉर्म की फीस भरकर जमा कर दें. आखिर में अपने फॉर्म का एक प्रिंट आउट भी निकाल लें.