logo-image

ये हैं मां लक्ष्मी के चमत्कारी मंत्र, हर दिन सुबह-शाम जाप करने से होती है धनवर्षा

Miraculous Mantras of Goddess Lakshmi: अगर आपको एक ऐसे महामंत्र के बारे में बता चल जाए जिसके जाप से धनवर्षा होने लगे तो आप क्या कहेंगे. जी हां. माता लक्ष्मी का ये महामंत्र चमत्कारी मंत्र कहा जाता है.

Updated on: 20 Nov 2023, 11:10 AM

नई दिल्ली :

Miraculous Mantras of Goddess Lakshmi: माता लक्ष्मी की कृपा पाने के लिए सभी लोग दिन-रात प्रयास करते हैं. पूजा पाठ भी करते हैं. लेकिन क्या आप माता लक्ष्मी के चमत्कारी मंत्र के बारे में जानते हैं. ये मंत्र आपके जीवन में सुख समृद्धि ले आएगा. आप दिन में सुबह और शाम के समय पूजा करते समय बस इनमें से किसी भी एक मंत्र का जाप करें. एक माला इस मंत्र का जाप आपके हर अटके काम बना देगा. आपकी ज़िंदगी को हर तरह के सुख और ऐश्वर्य से भर देगा. तो आइए आपको बताते हैं मां लक्ष्मी जी के दो महामंत्र कौन से हैं. आपर शुक्रवार से इन मंत्रों का जाप करना शुरु कर सकते हैं. शुक्रवार के दिन लक्ष्मी पूजा का विशेष महत्व होता है. जब आप उस दिन पूजा करें तो माता लक्ष्मी की पूजा में इन दो मंत्रों को जपना ना भूलें.

कैसे शुरु करें मंत्र का जाप

शुक्रवार के दिन शाम को देवी लक्ष्मी की पूजा के पहले नहाकर लाल वस्त्र पहन लक्ष्मी मंदिर या घर में लाल आसन पर बैठकर माता लक्ष्मी का ध्यान अक्षत और लाल फूल हाथ में लेकर ये मंत्र पढ़ें -

महालक्ष्मी च विद्महे,
विष्णुपत्नी च धीमहि,
तन्नो लक्ष्मी: प्रचोदयात्।

इस मंत्र के जाप से आपके घर में खुशियों का वास होगा. माता लक्ष्मी की कृपा बनीं रहेगी और घर में रहने वाले सभी लोग स्वस्थ रहेंगे और तरक्की की ओर बढ़ेंगे. 

धनवर्षा कराने वाला महामंत्र

माता के चरणों में फूल-अक्षत अर्पित करने के साथ लाल चंदन, अक्षत, लाल वस्त्र, गुलाब के फूलों की माला चढ़ाकर कमलगट्टे की माला या तुलसी की माला से इस मंत्र का जाप करें. ये महामंत्र आपके घर, बिज़नेस या नौकरी में आय की इस तेजी से वृद्धि करेगा कि आपके घर में चारों ओर पैसे ही पैसे नज़र आने लगेंगे. 

ॐ श्रीं श्रीं महालक्ष्म्यै श्रीं श्रीं ॐ नम:।

- पूजा और मंत्र जप के बाद माता को दूध से बनी मिठाई का भोग लगाएं.

- घी के पांच बत्तियों वाले दीप से आरती कर देवी से सुख-वैभव की कामना करें.

यह भी पढ़ें : Puja Ka Deepak: किस समय कौन सा दीपक जलाना होता है शुभ, जानें तेल या घी किसकी ज्योत जगाएं

Religion की ऐसी और खबरें पढ़ने के लिए आप visit करें newsnationtv.com/religion

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं। न्यूज नेशन इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है। इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है।) ना करें।