logo-image

Surya Grah Gochar 2024: इन 7 सौभाग्यशाली राशियों के शुरू होंगे अच्छे दिन, आने वाले 30 दिन वरदान के समान!

Surya Grah Gochar 2024: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार सूर्य ग्रह राशि परिवर्तन करने वाले हैं. ज्योतिष की मानें तो सूर्य 13 फरवरी 2024 को गोचर करेंगे. ऐसे में इस गोचर से इन 7 राशि वाले जातकों को बहुत लाभ मिलने वाला है. 

Updated on: 13 Feb 2024, 02:40 PM

नई दिल्ली :

Surya Grah Gochar 2024:  ज्योतिष के अनुसार सूर्य ग्रह आज यानि 13 फरवरी 2024 को कुंभ राशि में गोचर करने वाले हैं. 13 फरवरी 2024 को सूर्य दोपहर 3 बजकर 43 मिनट पर कुंभ राशि में गोचर करेंगे और 14 मार्च तक यही विराजमान रहेंगे. यूं तो सूर्य के गोचर का प्रभाव सभी के जीवन पर पड़ेगा. एक तरफ जहां इस राशि परिवर्तन से कुछ राशि के लोगों को भारी नुकसान का सामना करना पड़ सकता है तो वहीं दूसरी ओर सूर्य के इस गोचर से कुछ राशि वाले जातकों की किस्मत चमकने वाली है. तो चलिए इस राशि परिवर्तन से किन राशि के लोगों को लाभ मिलने वाला है. 

सूर्य गोचर से इन राशियों को मिलेगा लाभ  (Surya Gochar 2024 Lucky Rashi)

1. मेष राशि

मेष राशि वाले जातकों को इस गोचर के दौरान लाभ ही लाभ मिलेगा. कार्य-व्यापार में सफलता मिलेगी. उच्चाधिकारियों से संबंध मजबूत होंगे. भाग्य का भरपूर साथ मिलेगा. सेहत में सुधार होगा. धन लाभ होगा. 

2. वृषभ राशि

वृषभ राशि वाले जातकों के लिए यह गोचर शुभ साबित होगा. इस गोचर के दौरान आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार होगा. जमीन-जायदाद संबंधी मामले सुलझेंगे. घर-परिवार में खुशियां आएगी. बड़े-बुजुर्गों का आशीर्वाद मिलेगा. 

3. मिथुन राशि

मिथुन राशि वाले जातकों के लिए यह गोचर भाग्यशाली साबित होगा. कड़ी मेहनत का फल आपको जरूर मिलेगा. धार्मिक कार्यों में रुचि बढ़ेगी. छात्रों के लिए समय शुभ है. नौकरी खोज रहे लोगों को नई नौकरी मिलने की संभावना है.

4. सिंह राशि

सिंह राशि वाले जातकों के लिए यह गोचर लकी साबित होगा. व्यापार में लाभ मिलेगा. कार्यस्थल पर आपके काम की तारीफ होगी. इस गोचर के दौरान आपको लाभ ही लाभ मिलेगा. प्रतियोगिता परीक्षा की तैयारी कर रहे छात्रों को सफलता मिलेगी. 

5. कन्या राशि 

सूर्य गोचर से कन्या राशि वाले जातकों के जीवन में सुख-सुविधाओं में वृद्धि होगी. आर्थिक लाभ मिलेगा. घर का माहौल खुशनुमा रहेगा. यह गोचर आपके लिए भाग्यशाली साबित होगा. घर खरीदने में पैसा भी लगा सकते हैं. सेहत में सुधार होगा. नौकरीपेशा लोगों को लाभ मिलेगा. 

6.  तुला राशि 

सूर्य के गोचर से तुला राशि वाले जातकों के जीवन में नए अवसर प्राप्त हो सकते हैं. इस दौरान आपको कोई बड़ी खुशखबरी सुनने को मिलेगी. जीवन में सुख-समृद्धि आएगी. समाज में मान-सम्मान बढ़ेगा. नौकरी के अवसर भी प्राप्त हो सकते हैं. कोई बड़ी सफलता भी मिल सकती है. 

7. कुंभ राशि 

सूर्य गोचर से कुंभ राशि वाले जातकों को लाभ ही लाभ मिलने वाला है. इस दौरान आपको अपने करियर में जबरदस्त फायदा मिलेगा. नौकरी में कोई बड़ा बदलाव देखने को मिल सकता है. नई नौकरी के कई अवसर मिल सकते हैं. व्यवसाय में मुनाफा प्राप्त होगा. नौकरी में की गई कड़ी मेहनत के लिए आपको नई पहचान मिलेगी. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं। न्यूज नेशन इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है। इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है।)